Teacher Recruitment Big Update : 3120 Shikshak Pado Par Hogi Bharti

शिक्षकों की 3120 पदों पर भर्ती, इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन, यहां जानें वैकेंसी की पूरी डिटेल

Teacher Recruitment Big Update : 3120 Shikshak Pado Par Hogi Bharti

Edited By :   Modified Date:  April 8, 2023 / 01:56 PM IST, Published Date : April 8, 2023/1:56 pm IST

Teacher Recruitment Big Update सरकारी शिक्षक बनने का सपना देख रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर आई है। दरअसल, झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने PGT/ TGT शिक्षकों की भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है। यहां करीब 3120 पदों के लिए आवेदन मंगाए गए हैं। इस संबंध में झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने अधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

Teacher Recruitment Big Update अधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 04 मई 2023 तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 5 अप्रैल 2023 से https://jssc.nic.in पर शुरू हो गई है। कुल 3120 पीजीटी/ टीजीटी वैकेंसी में से 2855 पद रेगुलर वैकेंसी के तहत हैं जबकि 265 पद बैकलॉग के लिए हैं।

Read More : पहले गर्लफ्रेंड को घर पर बुलाया, फिर चाकू मारकर उतार दिया मौत के घाट, बाद में खुद के साथ भी किया ऐसा.. 

Educational Qualification

Teacher Recruitment Big Update कैंडिडेट्स के पास नोटिफिकेशन में दी गई न्यूनतम शैक्षिक योग्यता होनी चाहिए। आप पदों के लिए शैक्षिक योग्यता की डिटेल के लिए नोटिफिकेशन लिंक देख सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को 100 रुपये की आवेदन फीस देनी होगी। आवेदन फीस में कुछ कैंडिडेट्स को आयु सीमा में छूट दी जाएगी। इसके लिए कैंडिडेट्स को नोटिफिकेशन चेक करना होगा।

Read More : Sehore news: ‘रोड नहीं तो वोट नहीं, विधानसभा चुनाव का करेंगे बहिष्कार..’ सीएम शिवराज के गृह जिले में ग्रामीणों में आक्रोश 

ऐसे करें आवेदन

इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट website-https://www.jssc.nic.in/ पर जाएं।

अब यहां आपको मांगी गईं जरूरी डिटेल्स भरनी होंगी और रजिस्ट्रेशन प्रोसेस को आगे बढ़ाना होगा।

अपना एप्लिकेशन फॉर्म सफलतापूर्वक सबमिट करने के बाद आपको अपने फोन/ ईमेल पर रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड प्राप्त होगा।

अब दिए गए क्रेडेंशियल्स के साथ फिर से लॉगिन करें और आधिकारिक वेबसाइट पर दिए दिशा-निर्देशों के साथ पूरी आवेदन प्रक्रिया को फाइनल रूप दें।