हनीमून के तोहफे में छिपी 10 साल की सजा! एक करोड़ जुर्माना भर कर आखिरकार रिहा हुआ कपल | 10 years hidden in honeymoon gifts! Couple finally released after paying one crore fine

हनीमून के तोहफे में छिपी 10 साल की सजा! एक करोड़ जुर्माना भर कर आखिरकार रिहा हुआ कपल

हनीमून के तोहफे में छिपी 10 साल की सजा! एक करोड़ जुर्माना भर कर आखिरकार रिहा हुआ कपल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : March 31, 2021/10:14 am IST

मुंबई। मुंबई के कपल ओनिबा और शारिक कुरैशी कतर में हनीमून मनाने गए थे। जहां उन्हें ड्रग मामले में गिरफ्तार किया गया था। 2019 में उन्हें 10 साल की जेल की सजा और 1 करोड़ रुपये से अधिक का जुर्माना लगाया गया। उन्हें सभी आरोपों से मुक्त कर दिया गया है। कतर के भारतीय दूतावास ने बताया कि जल्द ही कपल मुंबई लौटेगा।

ये भी पढ़ें: पिता पुलिस विभाग में थे पेंटर, बेटी ने IPS अफसर बनकर पूरा किया सपना

कपल को हमद इंटरनैशनल एयरपोर्ट से जुलाई 2019 में गिरफ्तार किया गया था। उनके बैग से अधिकारियों ने 4.1 किलोग्राम हैशिश बरामद किया था। शारिक की चाची तबस्सुम कुरैशी ने दोनों को दूसरे हनीमून पर भेजा था। मामले का खुलासा तब हुआ जब कपल के घरवालों को तबस्सुम का मोबाइल मिला। इस मोबाइल में तबस्सुम और ड्रग्स तस्करों के बीच बातचीत की रिकॉर्डिंग थी। घरवालों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने तबस्सुम को गिरफ्तार कर लिया। ओनिबा की मां कौसर परवीन ने कहा कि कपल के छूटने से हम बहुत खुश हैं।

ये भी पढ़ें: राहुल गांधी ने कामाख्या मंदिर में की पूजा, असम में दो सभाएं, उधर अम…

शारिक के पिता शरीफ कुरैशी 15 महीने तक कतर में रहे और इस दंपति के लिए वकील रखा। अदालत ने दंपति को 10 साल की जेल की सजा सुनाई। सजा सुनाए जाने के बाद उन्होंने इस फैसले के खिलाफ अपील की। 27 जनवरी, 2020 को अपील अदालत ने कपल की याचिका को खारिज कर दिया। जनवरी 2021 में, कैसशन (आपराधिक विभाग) की अदालत ने युगल के वकील द्वारा प्रस्तुत दस्तावेजों की सुनवाई और समीक्षा की। अगले महीने, उनकी अपील स्वीकार कर ली और सजा को रोक दी गई।

ये भी पढ़ें: इतिहास में आज: भीमराव अंबेडकर को मरणोपरांत भारत रत्न मिलने के अलाव…

इस अपील में पाया गया कि अदालत का फैसला दोषपूर्ण था। अदालत ने कहा कि अपीलकर्ताओं का आपराधिक इरादा नहीं था और वे इन सबसे अनजान थे कि सामग्री मादक पदार्थ थी। कतर में भारतीय दूतावास के सहायक अनुभाग अधिकारी धीरज कुमार ने कहा कि वह अदालत के आदेश की प्रति जारी करेंगे और फिर कपल को भारत भेजने की प्रक्रिया शुरू होगी।