cab driver video viral : A Delhi cab driver is seen speaking Sanskrit

Cab Driver Video Viral : राजधानी का ये कैब ड्राइवर करता है संस्कृत में बात, सुनकर आप भी हो जाएंगे हैरान, देखें पूरा वीडियो

cab driver video viral : सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक कैब ड्राइवर यात्री से संस्कृत में बात करता हुआ नजर आ रहा हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : November 11, 2022/8:14 pm IST

नई दिल्ली – cab driver video viral : जैसा कि हम जानते हैं कि हमारे देश की प्राचीन भाषा संस्कृत है। और यह सिर्फ मंत्रों तक ही बची हुई है। आज के जमाने में संस्कृत को नकारकर लोग अंग्रेजी के पीछे भाग रहे है। बल्कि ऐसा नहीं होना चाहिए क्योंकि संस्कृत से ही अंग्रेजी भाषा सामने आई हैं। संस्कृत तो हमारे ज्ञान का प्रतीक मानी जाती हैं। प्राचीन भारत इसी भाषा पर टिका हुआ था। इस भाषा को हमारे देश के तपस्वी, ऋषि मुनियों ने अपने वचनों से सजोया है।

 

cab driver video viral : लेकिन ऐसा नहीं है कि यह भाषा पूरी तरह से इस देश से विलुप्त हो गई हो आज भी कई स्थानों पर इस भाषा का प्रयोग होता है। फिर चाहे वह भारत हो या फिर कोई और देश। सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक कैब ड्राइवर यात्री से संस्कृत में बात करता हुआ नजर आ रहा हैं। यह कैब ड्राइवर (cab driver video viral) भारत ही राजधानी दिल्ली का है। वीडियो में यह फर्राटेदार संस्कृत बोलते हुए नजर आ रहा है। इसकी संस्कृत देखकर लोग हैरान हैं कि कैसे यह शख्स इतनी बढ़िया संस्कृत बोल रहा है।

read more : मिस कॉल वाला लव! महीनेभर संबंध बनाने के बाद आया खतरनाक ट्विस्ट, लड़की ने किया डरावने सच का खुलासा 

संस्कृत भाषा है बहुत पसंद!

cab driver video viral : वीडियो में देखे जा रहे इस शख्स का नाम अशोक है। जानकारी अनुसार ये उत्तरप्रदेश के गोंडा जिले का रहने वाला है। इनको इस तरह संस्कृत में बोलते हुए हर कोई हैरानी में है। कैब ड्राइवर से बात करने के दौरान पता चला कि इसको संस्कृत भाषा पसंद है। और शुरू से ही संस्कृत के प्रति जागरूक रहा हैं।यह वीडियो नई दिल्ली के इंडिया गेट इलाके के पास का है।

read more : बार-बार रिचार्ज की झंझट खत्म, सिर्फ इतने रुपए में पूरे साल मिलेगा डेटा, फ्री कॉलिंग के साथ भी बहुत कुछ 

वीडियो हो रहा जमकर वायरल

इस वीडियो को एक ट्विटर यूजर ने बीते दस नवंबर को शेयर किया है और उसने कैप्शन में लिखा कि आज सुबह दिल्ली में इस कैब ड्राइवर ने मुझसे संस्कृत में बात की है। इसके बाद यह वीडियो पोस्ट कर दिया। सोशल मीडिया पर यह वीडियो जमकर वायरल हो रहा है।

read more : 50 साल के दरिंदे ने की हदें पार! 5 साल की मासूम मूक-बधिर बच्ची को बनाया शिकार 

‘संस्कृत कानों को सुकून देती’

संस्‍कृत बोलने वाले इस कैब ड्राइवर के वीडियो को लोग जमकर पसंद कर रहे हैं और उसकी जमकर तारीफ कर रहे हैं। वहीं एक यूजर ने यह भी लिखा कि उसे यह वीडियो देखकर शर्म आ रही है। एक यूजर ने लिखा कि संस्कृत कानों को सुकून देती है। फ़िलहाल यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें