pati ko nahi aati hindi aur patni ko angraj, bhaasha ki vajah se tooti shadi

पति को नहीं आती​ हिंदी और पत्नी नहीं बोल पाती अंग्रेजी, भाषा की वजह से टूटी नई शादी

Husband and wife dispute on language: युवती की शिकायत के बाद परिवार परामर्श केंद्र में पति को बुलाया गया था। उसने कहा कि वो दक्षिण भारत से है और हिंदी ठीक से नहीं बोल पाता है। घर में अंग्रेजी बोलने को लेकर दोनों के बीच समझौता नहीं हो पाया।जिसके बाद पति ने पत्नी को साथ में रखने से साफ इनकार कर दिया।

Edited By :   Modified Date:  April 15, 2024 / 12:25 PM IST, Published Date : April 15, 2024/12:25 pm IST

Husband and wife dispute on language: आगरा : यूपी के आगरा में भाषा की वजह से एक नया नवेला रिश्ता टूट गया है। दरअसल पति साउथ का रहने वाला था,उसे हिंदी नहीं आती थी। वो पत्नी को हिंदी बोलने से मना करता था और अंग्रेजी बोलने का दबाव बनाता था, पत्नी का अंग्रेजी नहीं आती थी। इस वजह से शादी के मात्र तीन महीने बाद ही दोनों की शादी टूट गई है।

हैरान करने वाली बात ये है कि एक साल पहले मुलाकात के बाद दोनों ने तीन महीने पहले ही लव मैरिज की थी। कहा जा रहा है कि युवक गुरुग्राम की एक प्राइवेट बैंक में नौकरी करता है। करीब एक साल पहले वो ट्रेनिंग के लिए आगरा आया था, उसकी आगरा की रहने वाली एक युवती से उसी समय मुलाकात हुई थी। उसके बाद दोनों में दोस्ती हो गई और फिर दोस्ती प्यार में बदल गई। दोनों ने साथ जीने-मरने की कसमें खाईं और फिर तीन महीने पहले दोनों ने शादी कर ली थी।

read more:  Chaitra Navratri 2024 : चैत्र नवरात्रि का आज छठवां दिन | काली माई मंदिर में उमड़े श्रद्धालु

इस मामले में युवती ने पुलिस को बताया कि वह 15 दिनों से मायके में रह रही है। पति अंग्रेजी बोलता है, जबकि वो अंग्रेजी नहीं बोल पाती है। हिंदी में बात करती है और पति को हिंदी समझ नहीं आती। इस बात को लेकर घर में विवाद होने लगा। पति ने उस पर दबाव बनाया कि सिर्फ अंग्रेजी में ही बात करेगी। इस वजह से वो परेशान हो गई, जब भी हिंदी बोल देती पति उसके साथ अभद्रता करता। 15 दिन पहले वह मायके आ गई है।

read more: Radhika Merchant Bridal Shower: शादी से पहले राधिका मर्चेंट का ब्राइडल शावर, बला की खूबसूरत लगी अंबानी परिवार की लाडली बहू

परिवार परामर्श केंद्र ने पति को बुलाया

वहीं युवती की शिकायत के बाद परिवार परामर्श केंद्र में पति को बुलाया गया था। उसने कहा कि वो दक्षिण भारत से है और हिंदी ठीक से नहीं बोल पाता है। घर में अंग्रेजी बोलने को लेकर दोनों के बीच समझौता नहीं हो पाया।जिसके बाद पति ने पत्नी को साथ में रखने से साफ इनकार कर दिया।