प्रधानमंत्री आवास के बाहर ‘टॉपलेस’ और ‘न्यूड’ होकर महिला ने किया प्रदर्शन, क्लाइमेट चेंज का कर रहीं विरोध

Laure Amherst : प्रधानमंत्री आवास के बाहर 'टॉपलेस' और 'न्यूड' होकर महिलाओं ने किया प्रदर्शन, क्लाइमेट चेंज का कर रहीं विरोध

: , October 29, 2021 / 01:54 PM IST

लंदन। दुनिया में बढ़ते प्रदूषण और ग्लोबल वॉर्मिंग और अब प्लानेट को बचाने के लिए अब कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। क्लाइमेंट चेंज के कारण कई पशु पक्षी और पौधों की प्रजातियां विलुप्त हो रही हैं। जिसके कारण अब बढ़ते प्रदूषण का विरोध हो रहा है, ऐसा ही एक प्रदर्शन लंदन की सड़कों पर देखा गया, जहां प्लानेट से कई चीजों के विलुप्त होने का विरोध करने वाली महिलाओं (Laure Amherst ) ने टॉपलेस और न्यूड होकर ​प्रदर्शन किया।

कई विद्रोही कार्यकर्ता पहले के विरोध प्रदर्शनों में टॉपलेस भी हो चुके हैं, उन्होंने फिर से 31 डाउनिंग स्ट्रीट पर ‘ग्रह को बचाने’ के लिए फिर से उग्र प्रदर्शन किया। सुश्री एमहर्स्ट लंदन की सड़कों पर अपने टॉपलेस विरोध के लिए प्रसिद्ध हुईं है।

ब्राइटन की 31 वर्षीय लौरा एमहर्स्ट ने 2025 तक शुद्ध-शून्य कार्बन उत्सर्जन प्राप्त करने का लक्ष्य निर्धारित करने के लिए, सरकार को प्रोत्साहित करने के लिए सिर्फ इंद्रधनुषी रंग के मोज़े और जूते के अलावा कुछ भी नहीं पहना था, उन्होंने प्रधान मंत्री के घर के बाहर प्रदर्शन किया।

इस महीने की शुरुआत में भी एक कार्यकर्ता ने भूख हड़ताल की और अपने सोशल मीडिया फॉलोअर्स से कहा कि जब तक बोरिस जॉनसन ‘जलवायु परिवर्तन पर अपने समूह की मांगों को पूरा नहीं करेंगे’ तब तक वह खाना नहीं खाएगी।

वहीं इस अपील को एक कदम आगे बढ़ाते हुए, लॉरा ने गुरुवार दोपहर डाउनिंग स्ट्रीट में न्यूड होकर नंबर 10 के द्वार पर दो तख्तियां लेकर प्रदर्शन किया। वह चाहती हैं कि सरकार 2025 तक शुद्ध-शून्य कार्बन उत्सर्जन हासिल करेंं।

लौरा, जिसका उपनाम क्लाइमेट टिट्स है, ने विलुप्त होने के​ खिलाफ विरोध प्रदर्शन के लिए मार्च में ऑनलाइन टॉपलेस होकर अपनी मांग रखी थी।

उसने एक OnlyFans पेज भी स्थापित किया है और अपनी कमाई का 75 प्रतिशत टॉपलेस कंटेंट से विलुप्त होने के खिलाफ अभियान, ग्रीनपीस और एक पशु बचाव चैरिटी को दान करने का संकल्प लिया है। उन्होंने अब अपने 23,000 इंस्टाग्राम फॉलोअर्स को समूह की जलवायु परिवर्तन मांगों का समर्थन करने के लिए बुलाया है।

टॉपलेस होकर सड़क पर उतरी लारा, बॉयफ्रेंड भी दे रहा साथ, बोली- लोगों को जगाने के लिए कर रही ऐसा