शिक्षक ने LIVE काट दी खुद की अंगुली.. दिखाने चाहते थे ये सच

शिक्षक ने LIVE काट दी खुद की अंगुली.. दिखाना चाहते थे ये सच

शिक्षक ने LIVE काट दी खुद की अंगुली.. दिखाने चाहते थे ये सच

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : February 10, 2022/10:47 am IST

जोधपुर, राजस्थान। एक टीचर ने लाइव वीडियो में अपनी ही अंगुली ही काट दी। इस घटना के माध्यम से वह लोगों को संदेश देना चाहते हैं कि जैसे अंगुली कटने से हमें दर्द होता है, वैसे ही पेड़ों को कटने से दर्द होता है।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

रोजाना दुनिया में पेड़ों और जानवरों को काटा जा रहा है, उस दर्द को महसूस कराने के लिए टीचर तुलसीराम शर्मा ने अपनी अंगुली ही काट दी।

पढ़ें- 7 हाई स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी, नहीं मिला कोई विस्फोटक

तुलसीराम जोधपुर शहर में एक कम्प्यूटर इंस्टीट्यूट चलाते हैं। वह पेड़ों व वन्यजीवों से भी बहुत लगाव रखते हैं। इसी बात को ध्यान में रखकर 6 जनवरी को तुलसीराम ने अपने इंस्टीट्यूट में वीडियो कैमरा लगाकर कैमरे के सामने ही अपनी अंगुली काटकर लोगों से अपील करते हुए कहा कि पेड़ों व जानवरों को काटने में ऐसा ही दर्द होता है। ये वीडियो रिकॉर्ड 6 जनवरी को हुआ था लेकिन सोशल मीडिया पर अब वायरल हो रहा है।

पढ़ें- छत्तीसगढ़: जारी रहेगा बेमौसम बारिश का दौर, 12 फरवरी तक तापमान में 4-5 डिग्री तक आएगी गिरावट.. बढ़ेगी ठंड 

इस तरह की घटना पर कुछ लोग टीचर को सनकी भी कह रहे हैं लेकिन इस बात से उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता है। तुलसीराम ने पेड़ लगाने का सिलसिला खुद की कॉलोनी से शुरू किया थी। कॉलोनी व आसपास के इलाके में उन्होंने 700 पेड़ लगाए हैं। इतना ही नहीं, 700 में से 300 पेड़ अब बड़े भी हो चुके हैं।

पढ़ें- UP ELECTION: कई मतदान केंद्रों पर EVM खराबी की शिकायत.. मतदाताओं की लगी लंबी कतार