The pet calf performed the last rites on the death of the owner

मालिक की मौत पर पालतू बछड़े ने किया अंतिम संस्कार, श्मशान पहुंच हटाया मुंह से कफन, रोता रहा घंटों, लगाए फेरे

उनका चेहरा देखने के लिए अर्थी पर पड़े कफन को मुंह से हटाने का प्रयास करता रहा। अंतिम संस्कार में शामिल होने आए लोगों ने मालिक की मौत पर बछड़े को रोते चिल्लाते हुए देखा तो मालिक का अंतिम संस्कार उससे ही करवाया।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : September 15, 2022/10:23 am IST

pet calf on the death of the owner: हजारी बाग। झारखंड के हजारीबाग में इंसान और जानवर के अद्भुत प्रेम का नजारा देखने केा मिला है। चौपारण के चौथी गांव में एक बछड़ा अपने मालिक की मौत पर इतना शोकाकुल हुआ कि वह श्मशान तक पहुंच गया। उनका चेहरा देखने के लिए अर्थी पर पड़े कफन को मुंह से हटाने का प्रयास करता रहा। अंतिम संस्कार में शामिल होने आए लोगों ने मालिक की मौत पर बछड़े को रोते चिल्लाते हुए देखा तो मालिक का अंतिम संस्कार उससे ही करवाया।

read more: पूर्व ICC एलीट अंपायर का हार्ट अटैक से निधन, क्रिकेट जगत में छायी मायूसी

बता दें कि यह यह वाकया 10 सितंबर का है, लेकिन अब इसका वीडियो वायरल हो गया है। मिली जानकारी के अनुसार मरने वाला शख्स मेवालाल ठाकुर​​​​​​ की कोई औलाद नहीं थी। उन्होंने कुछ साल पहले एक बछड़ा पाला था। हालांकि तीन महीने पहले आर्थिक तंगी के कारण उन्होंने बछड़े को पास के गांव पपोरा में बेच दिया था। बछड़े को मेवालाल की मौत की खबर कैसे लगी, यह समझ के बाहर है।

read more:  Pitru paksha 2022: षष्ठी श्राद्ध आज | यह है शुभ मुहूर्त | तर्पण विधि | इन बातों का रखें ध्यान

बछड़ा जब श्मशान पहुंचा तो वह अर्थी के आस-पास घूमने लगा और जोर-जोर से रंभाने लगा। उसने मेवालाल का चेहरा देखने के लिए कफन हटाने की कोशिश भी की। गांववालों ने बछड़े का मालिक के लिए प्यार देखकर उसे मेवालाल का बेटा बताया। इसलिए उन्होंने मेवालाल का अंतिम संस्कार भी बछड़े से करवाया।

read more:  यहां के स्टार बल्लेबाज और टीम की उपकप्तान ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास, सदमे में फैंस

वीडियो में वह चिता की परिक्रमा करता दिखाई दे रहा है। जब तक चिता जलती रही। बछड़ा वहां से हटा नहीं। उसकी आंखों से आंसू बहते रहे।