Shivling shaped cake

बर्थडे के जोश में होश खो बैठा युवक, भगवान शिव के सामने ही कर दिया ऐसा काम, जानकर खौल उठेगा आपका भी खून

Shivling shaped cake एक व्यक्ति बटुक भैरव की मूर्ति के सामने शिवलिंग आकृति के केक को काटते हुए नजर आ रहा है

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : November 18, 2022/7:35 pm IST

Shivling shaped cake: वाराणसी। सोशल मीडिया में इन दिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें ​शिवलिंग की आकृति वाले केके को काटते हुए दिखाया गया है। वहीं बताया जा रहा है कि वायरल वीडियो में वाराणसी के गर्भगृह का है। इसमें एक व्यक्ति बटुक भैरव की मूर्ति के सामने शिवलिंग आकृति के केक को काटते हुए नजर आ रहा है। यह वीडियो भैरव अष्टमी के दिन का बताया जा रहा है।

शिवलिंग की आकृति का केक काटने पर काशी के हिंदू संगठनों में आक्रोश है। लोगों का मानना है इससे हिन्दू आस्थावानों को ठेस पहुंची है। ‘सनातन भारत’ संस्था के महामंत्री राजन गुप्त ने कहा कि भैरव अष्टमी के दिन बटुक भैरव मंदिर में शिवलिंग की आकृति का केक बनाना और फिर उसे काटना आपत्तिजनक है।

Read more:ब्लैक ड्रेस में एक्ट्रेस ने ढाया कहर, सिजलिंग अदाओं पर फिदा हुए फैंस, देखें शानदार तस्वीरें 

Shivling shaped cake: यह वही काशी है जहां मुगलों के काल में मंदिरों और शिवालयों को बचाने के लिए लाखों सनातनियों ने अपने प्राण की बाजी लगा दी थी। आज उसी काशी में एक मंदिर में शिवलिंग की आकृति वाला केक काटना निहायत ही शर्मनाक है।

Read more:web series download: हिंदुस्तान के गुमनाम नायकों की सच्ची कहानी ‘Mukhbir ‘, जानें कैसे देख सकते हैं आप? 

संस्था के पदाधिकारियों ने भेलूपुर पुलिस से संपर्क कर आपत्ति जताते हुए पुलिस से अनुरोध किया है कि ऐसे लोगों के खिलाफ स्वत संज्ञान लेकर कार्रवाई की जाए जो धार्मिक आस्था को चोट पहुंचाते हैं। उन्होंने कहा कि सनातनी धर्म शास्त्रों में शिव निर्माल्य का उपयोग करना तक वर्जित किया गया है। ऐसे में शिवलिंग की आकृति का केक बनाना और उसे प्रसाद के रूप में बांट देना किसी भी दृष्टि से उचित नहीं है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें