OMG: कपड़ों के अंदर 52 जिंदा बड़े सांपों को छिपाकर ले जा रहा था शख्स.. चेकिंग के दौरान पकड़ाया

OMG: कपड़ों के अंदर 52 जिंदा बड़े सांपों को छिपाकर ले जा रहा था शख्स.. चेकिंग के दौरान पकड़ाया

अमेरिका : कपड़ों में छिपाकर 52 जिंदा सरीसृपों को ले जा रहा व्यक्ति पकड़ा गया

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : March 9, 2022/10:53 am IST

52 live reptiles hidden in clothes : सैन डिएगो, नौ मार्च (एपी) अमेरिका के कैलिफोर्निया में सीमा सुरक्षा अधिकारियों की नजर से बचकर निकलने की कोशिश कर रहे एक व्यक्ति के कपड़ों में छिपा कर रखे गए 52 जिंदा छिपकली और सांप बरामद किए गए हैं। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

अमेरिका के सीमा शुल्क और सीमा सुरक्षा विभाग ने यहां जारी बयान में बताया कि एक व्यक्ति ट्रक चलाकर मैक्सिको से लगती सीमा सैन य्सिद्रो पर 25 फरवरी को आया था और उसकी अतिरिक्त जांच की गई।

पढ़ें- देश में कोरोना के 4,575 नए मामले, 145 ने तोड़ा दम.. एक्टिव मरीजों की संख्या घटकर 46,962 पहुंची

बयान के मुताबिक, जांच के दौरान अधिकारियों को छोटे छोटे थैलों में 52 जिंदा सरीसृप मिले जो उसने अपनी जैकेट, पैंट की जेब में और निजी अंगों के पास छिपाये थे।

पढ़ें- फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, राजधानी में आज हो सकती है बारिश.. 30किमी/घंटे की रफ्तार से चलेंगी हवाएं

अधिकारियों ने बताया कि नौ सांप और सींग वाली 43 छिपकलियां जब्त की गईं। इनमें से कुछ विलुप्ति की कगार पर पहुंच गई प्रजातियां है।

पढ़ें- रूस को बड़ा झटका.. मैकडॉनल्ड्स, स्टारबक्स, कोका-कोला, पेप्सिको ने रूस में व्यापार किया बंद.. इन कंपनियों ने भी रोकी सेवाएं 

सैन डिएगो में सीमा शुल्क और सीमा रक्षा के क्षेत्र परिचालन के निदेशक सिडनी अकी ने बताया, ‘‘तस्कर अपने सामान को सीमा पार ले जाने की हर संभव कोशिश करते हैं, जैसे इस मामले में जिंदा सरीसृपों को सीमा पार ले जाने की कोशिश की गई।’’ उन्होंने बताया कि 30 वर्षीय यह व्यक्ति अमेरिका का नागरिक है और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

पढ़ें- यूक्रेन की मदद के लिए फाइटर जेट भेजेगा पोलैंड.. अमेरिका को लड़ाकू विमान देने का प्रस्ताव रखा