शादी के बाद से हर साल प्रेग्नेंट होती है ये महिला, मार्च में होगा 12वें बच्चे का जन्म

शादी के बाद से हर साल प्रेग्नेंट होती है ये महिला, मार्च में होगा 12 बच्चे का जन्म

Edited By: , November 22, 2021 / 12:22 PM IST

*IBC24 के समाचार  WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने 🤝🏻 के लिए Click करें !

 

woman is pregnant every year

न्यू मेक्सिको। न्यू मेक्सिको इलाके में रहने वाली एक 11 बच्चों की मां को इन दिनों सोशल मीडिया पर आलोचनाओं का शिकार होना पड़ रहा है। महिला के मुताबिक, उसने शादी के बाद से अब तक कभी भी गर्भनिरोधन के लिए कोई उपाय नहीं किया और अब वह बारहवीं बार गर्भवती है। कॉर्टनी रोजर्स नाम की इस महिला के इंस्टाग्राम पर 29 हजार फॉलोअर्स है। इतने सारे बच्चों को जन्म देने की वजह से कॉर्टनी को सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है लेकिन, कॉर्टनी कहती हैं कि उन्हें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता।

read more: LIVE Breaking News Update 22 November: किसान महापंचायत : आज लखनऊ में हुंकार, अहम मांगों के साथ रणनीति का होगा ऐलान

37 वर्षीय कॉर्टनी ने साल 2008 में पादरी क्रिस से शादी की थी और उसके बाद से अब तक वह हर साल गर्भवती हुई हैं। फिलहाल कॉर्टनी बारहवीं बार मां बनने वाली हैं और मार्च में उनकी डिलीवरी डेट है। यह दंपति अब तक 11 बच्चों को जन्म दे चुके हैं, जिनके नाम क्लिंट, क्ले, केड, कैली, कैश, कॉल्ट, केस, कैलीना, कोराली और कैरिस हैं। इनमें से सबसे बड़े बच्चे की उम्र ग्यारह साल तो सबसे छोटे की उम्र लगभग एक साल है।

रॉजर्स ने ‘द सन’ अखबार को बताया कि वह खुद अपने सारे बच्चों की देखभाल करती हैं। इतना ही नहीं वह डायपर्स की बजाय लंगोट का इस्तेमाल कर के पैसे बचाती हैं और खुद के फार्म में उगाए फल बच्चों को खिलाती हैं। रॉजर्स ने यह भी बताया कि वह अपने फार्म में खेती बढ़ाने के लिए भी काम कर रही हैं।

read more: फिर लौट रहा कोरोना, एक ही स्कूल की 288 छात्राएं संक्रमित, इस राज्य में सामने आए 5 हजार से ज्यादा मामले

रॉजर्स के पति घर के खर्च के लिए क्रिस चर्च में काम करने के अलावा कई और काम भी करते हैं। रॉजर्स कहती हैं कि वह हमेशा से मां बनना चाहती थीं और उनके पति ने उन्हें कम से कम 10 बच्चों को जन्म देने का सुझाव दिया, ठीक वैसे ही जैसे उनकी मां (रॉजर्स की सास) के थे।

बिना सेक्स किए ऐसे प्रेग्नेंट हुई महिला, फिर दिया बच्ची को जन्म, Youtube से मिली अहम मदद