You get 10 thousand rupees for sitting in the dark for 1 hour

यहां अंधेरे में 1 घंटे बैठने के मिलते हैं 10 हजार रुपये, जानें क्या है इसके पीछे की वजह…

You get 10 thousand rupees for sitting in the dark for 1 hour एक घंटे के लिए बिना बिजली के कस्टमर को10 हज़ार रुपये दिए जाएंगे।

Edited By :   Modified Date:  January 23, 2023 / 02:07 PM IST, Published Date : January 23, 2023/2:07 pm IST

You get 10 thousand rupees for sitting: हमारे आसपास ऐसी बहुत सी चीजें हैं जिनकी कीमत लोगों को समझ नहीं आती है। खासकर जैविक चीजों की लोगों को समझ नहीं होती और उसका बेधड़क दुरूपयोग किया जाता है। खासकर जब बिजली यानि पावर प्लांट की कीमत तक नहीं मालूम होती कि कैसे बड़ी मशक्कत के बाद बिजली का उत्पादन किया जाता है। लेकिन लोग इसका इस्तेमाल जरूरत के हिसाब से न करके इसका मिसयूज ज्यादा करते हैं।

Read more: डीपनेक आउटफिट में एक्ट्रेस ने लूटी महफिल, वीडियो देख डोल उठा फैंस का मन 

इस तरीके से समझाया जा रहा बिजली का महत्व

ऐसे में लोगों को बिजली का महत्व समझाने और इसे किफायत से इस्तेमाल करना सिखाने के लिए ब्रिटेन में नेशनल ग्रिड की ओर से एक अनोखा ऑफर दिया जा रहा है। अगर यहां के कस्टमर्स घंटे भर अंधेरे में बैठे रहते हैं, तो उन्हें बदले में हज़ारों रुपये इनाम के तौर पर दिए जाएंगे। ये ऑफर लोगों को डिमांड फ्लेक्सिबिलिटी सर्विस ईवेंट के तहत दिया जा रहा है।

अंधेरे में बैठने के मिलेंगे पैसे

You get 10 thousand rupees for sitting: डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक नेशनल ग्रिड की ओर से एक लाइव ईवेंट का आयोजन किया जा रहा है। Demand Flexibility Service (DFS) नाम के इस ईवेंट में लोगों के लिए स्कीम पेश की गई है कि उन्हें शाम को एक घंटे के लिए बिना बिजली के बैठना होगा, जिसके बदले कस्टमर को £100 यानि 10 हज़ार रुपये दिए जाएंगे।

Read more: 10वीं पास युवाओं के लिए सरकारी नौकरी का शानदार मौका, घर बैठे भरें फॉर्म, मिलेगी 30 हजार से अधिक की सैलरी 

इस ईवेंट में DFS स्कीम के लिए साइन अप करना होगा और फिर लाइव ईवेंट में शाम 5 बजे से 6 बजे तक अंधेरे में बैठना होगा। इस तरह से बिजली बचाने में भी मदद मिलेगी और लोगों को एक मैसेज भी दिया जा सकेगा।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers