Today Weather Update

Today Weather Update: दिल्ली-एनसीआर समेत इन राज्यों में आज बर्फबारी और बारिश के आसार, यहां जानें अपने प्रदेश का हाल

Today Weather Update: दिल्ली-एनसीआर समेत इन राज्यों में आज बर्फबारी और बारिश के आसार, यहां जानें अपने प्रदेश का हाल

Edited By :   Modified Date:  November 27, 2023 / 03:28 PM IST, Published Date : November 27, 2023/3:27 pm IST

Today Weather Update: देश में इन दिनों मौसम का मिजाज बदला हुआ है। ठंड के बीच देश के कई राज्यों में बारिश ने दस्तक दी है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली समेत उत्तर भारत में ठंड का असर साफ दिख रहा है। दिल्ली के अलावा एनसीआर और उत्तर भारत के कई राज्यों में मौसम विभाग की ओर से पूर्वानुमान बता दिया है। आशंका है कि आज यानी सोमवार को मौसम में बदलाव के बाद कुछ इलाकों में हल्की बारिश या बूंदाबांदी हो सकती है।

Read More: PM Kisan Yojana 16th kist: किसानों के लिए खुशखबरी, इस दिन जारी होगी पीएम किसान योजना की 16वीं किस्त…! 

राजधानी में बारिश के आसार 

मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में आज एक या दो स्थानों पर बारिश और गरज- चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। वहीं, मंगलवार यानी 28 नवंबर को सुबह के समय एक या दो स्थानों पर मध्यम से घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। इसके बाद 2 दिसंबर तक मौसम साफ रहने की आशंका जताई है और फिर धीरे-धीरे ठंड भी बढ़ जाएगी।

इन राज्यों में बारिश का अलर्ट 

मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र और गुजरात में अगले 24 घंटे में भारी बारिश होने की संभावना जताई है। इन राज्यों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं दिल्ली, यूपी, उत्तराखंड और देश के दक्षिणी राज्यों में अगले दो-तीन दिन बारिश होने की संभावना है। छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में हल्की बारिश के आसार हैं। दिसंबर के पहले हफ्ते से ही कड़ाके की ठंड पड़ेगी।

Read More: UP Board Exam 2024 Datesheet: 10वीं और 12वीं बोर्ड के स्टूडेंट्स का इंतजार खत्म..! इस दिन जारी होगी डेटशीट

इन स्थानों पर गिर सकते हैं ओले

गुजरात के कई इलाकों में भारी बारिश के साथ ओले भी गिरे है। यहां बिजली गिरने से 17 लोगों की मौत हो गई। इधर, जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में रविवार को तापमान शून्य डिग्री दर्ज किया गया है। इससे एक दिन पहले यहां पर पारा शून्य से एक डिग्री नीचे था। हिमाचल में ऊंचे पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी का अनुमान है, जिससे मैदानी इलाकों में भी ठंड बढ़ सकती है। मौसम विभाग का कहना है कि जम्मू कश्मीर में जल्द ही तापमान में और गिरावट आने के आसार हैं। कश्मीर में अभी धुंध छाई हुई है। जम्मू कश्मीर में भी अगले हफ्ते हल्की बारिश और बर्फबारी के आसार हैं।

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers