Madhya Pradesh Latest Weather Report | Latest Weather Report: सिर्फ आज नहीं बल्कि 7-8 दिनों तक होगी तेज आंधी के साथ बारिश.. पढ़े क्या हैं मौसम विभाग का अनुमान.. | MP ke Mausam Ka Haal

Latest Weather Report: सिर्फ आज नहीं बल्कि 7-8 दिनों तक होगी तेज आंधी के साथ बारिश.. पढ़े क्या हैं मौसम विभाग का अनुमान..

Edited By :   Modified Date:  April 9, 2024 / 08:09 AM IST, Published Date : April 9, 2024/7:31 am IST

भोपाल: मौसम में आये एकाएक बदलाव से आम लोगों को तेज गर्मी से काफी राहत मिली हैं। (Madhya Pradesh Latest Weather Report) 35 से 40 डिग्री तक पहुँच चुके तापमान के बाद हुई इस बारिश से अब फिर मौसम में ठंडक महसूस की जाने लगी हैं।

Surya Grahan 2024: सूर्य ग्रहण का शानदार नजारा.. इन देशों में छा गया दिन में अन्धेरा, आप भी देखें अद्भुत तस्वीरें..

MP ke Mausam Ka Haal

बात करें मध्यप्रदेश की तो मौसम विभाग ने आने वाले एक हफ्ते के लीयते अलर्ट जारी कर दिया हैं। विभाग के मुताबिक राज्य के अलग अलग हिस्सों में आंधी और तेज बारिश का सिलसिला आने वाले सात से हाथ दिनों तक जारी रहेगा। वही छिंदवाड़ा सिवनी, बालाघाट, मंडला-डिंडोरी में इसका असर और भी ज्यादा देखने को मिलेगा। यहाँ ओलावृष्टि की भी आशंका जताई गई हैं।

विभाग ने बताया हैं कि 10-11 अप्रैल को एक और वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव होगा जिसका असर राज्य के बैतूल, पांढुर्णा, छिंदवाड़ा, मंडला, सिवनी, बालाघाट, जबलपुर, दमोह, कटनी, उमरिया और डिंडोरी में देखने को मिलेगा। इन जिलों में साइक्लोनिक सर्कुलेशन, ट्रफ लाइन और वेस्टर्न डिस्टरबेंस के असर से ना सिर्फ बारिश होगी ,बल्कि तेज आंधी एक साथ बिजली गिरने की भी आशंका हैं।

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp