MP weather rain alert

झमाझम बरसेंगे बदरा, एमपी में बारिश का रेड अलर्ट जारी, इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

MP weather rain alert भोपाल-जबलपुर सहित MP के सात जिलों में बारिश का रेड अलर्ट, बाकि इन जिलों में बारिश का ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी

Edited By :   Modified Date:  August 3, 2023 / 10:59 AM IST, Published Date : August 3, 2023/10:58 am IST

MP weather rain alert: भोपाल। मध्य प्रदेश में नए सिस्टम एक्टिव होने के चलते भारी बारिश का दौर पूरे प्रदेश में देखने को मिलेगा। मौसम विभाग ने भोपाल और जबलपुर सहित एमपी के 7 जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। रीवा, शहडोल, जबलपुर, सागर संभागों के जिलों में भारी बारिश के आसार है बाकि के शेष संभागों में मध्यम बारिश हो सकती है।

रेड अलर्ट जारी

MP weather rain alert: मौसम विभाग ने सात जिलों में अत्यधिक भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। इसमें उमरिया, कटनी, जबलपुर, मंडला, पन्ना, दमोह में लगातार भारी बारिश होगी।

ऑरेंज अलर्ट

MP weather rain alert: मौसम विभाग के अनुसार 18 जिलों में अति भारी बारिश का आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। सीधी, सिंगरौली, रीवा, विदिशा, रायसेन जिले समेत कई जिलों में आरेंज अलर्ट जारी किया है।

यलो अलर्ट

MP weather rain alert: इसके अलावा मौसम विभाग ने बाकि के 11 जिलों में मध्यम से भारी वर्षा के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। जिसमें सीहोर, भोपाल, नर्मदापुरम,समेत कई जिलों शामिल है। इसके अलावा मौसम विभाग ने बारिश में एहतियात के तौर पर बिना काम के घर से निकलने के लिए कहा है। ऐसे मौसम में बिजली गिरने की भी संभावना है जिसके चलते मौसम विभाग ने सावधानी बरतने की भी अपील की है।

ये भी पढ़ें- ज्ञानवापी पर बड़ा फैसला, जारी रहेगा ASI का सर्वे, हाई कोर्ट ने दी हरी झंडी, मुस्लिम पक्ष को झटका

ये भी पढ़ें- हड़ताल जारी! इस बात पर अड़े जूनियर डॉक्टर्स, कहा- एक्शन से संतुष्ट नहीं

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers