MP Weather Update

MP Weather Update: मौसम ने ली करवट, प्रदेश में तेज बारिश का दौर, देखें आने वाले दिनों का कैसा रहेगा हाल

MP Weather Update भोपाल में तेज बारिश, मौसम विभाग ने 1 मार्च से प्रदेश के मौसम में जताई थी बदलाव की संभावना

Edited By :   Modified Date:  March 2, 2024 / 07:41 AM IST, Published Date : March 2, 2024/6:51 am IST

MP Weather Update: भोपाल। मध्य प्रदेश में एक बार फिर मौसम ने करवट ली है। नया सिस्टम एक्टिव होने के चलते प्रदेशभर में ताज बारिश का सिलसिला जारी है। सक्रिय मौसम प्रणालियों के प्रभाव से प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में तेज हवा के साथ बारिश हो रही है। इतना ही नहीं प्रदेश के कई हिस्सों में गरज-चमक के साथ ओले भी गिर रहें है।

MP Weather Update: राजधानी भोपाल की बात की जाए तो यहां देर रात तेज हवा के साथ तेज बारिश हुई। फिलहाल भोपाल में रात 3 बजे से तेज बारिश का सिलसिला जारी है। बता दें एमपी मौसम विभाग ने 1 मार्च से प्रदेश के मौसम में बदलाव की संभावना जताई थी। साथ ही प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट भी जारी किया गया है।

MP Weather Update: मौसम विभाग की माने तो आने वाले 2 दिनों तक मौसम ऐसे ही बने रहने की आशंका है। सक्रिय मौसम प्रणालियों के के चलते अगले दो दिन तक मौसम प्रभावित रहेगा। बेमौसम बारिश के चलते किसानों को काफी नुकसान हुआ है। तेज बारिश और ओले गिरने के चलते खेत में खड़ी फसल को काफी नुकसान हुआ है। हालांकि सीएम डॉ. मोहन यादव ने आधिकारियों को निरिक्षण करने के निर्देश दिए है।

MP Weather Update: ग्वालियर चंबल में आज भी बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। जिसे लेकर मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। ग्वालियर, भिंड, दतिया,शिवपुरी, शिवपुरी मुरैना में तेज बारिश होगी। इसके अलावा 35 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। आंधी तूफान के साथ अंचल में बारिश होगी। बता दें बीते 24 घंटे में ग्वालियर में 8 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है।

ये भी पढ़ें- Shukra Gochar 2024: हो जाइए तैयार, शुक्र के गोचर से खुलने जा रहें इन राशियों के जातकों के बंद किस्मत के ताले

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें