MP Weather Update

MP Weather Update: फिर बदलने जा रहा प्रदेश का मौसम, इन जिलों में अलर्ट, देखें आने वाले दिनों के मौसम का हाल

MP Weather Update मंगलवार से फिर बदलेगा मौसम, आज 2 संभागों और 20 जिलों में बिजली-बारिश के आसार, चलेगी तेज हवा

Edited By :   Modified Date:  March 4, 2024 / 03:38 PM IST, Published Date : March 4, 2024/3:38 pm IST

MP Weather Update: भोपाल। मध्य प्रदेश में इन दिनों मौसम में बदलाव देखा जा रहा है। प्रदेश के कई हिस्सों में बादलों ने डेरा डाला है। जिसके चलते कई जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश के आसार है। बीते दो दिन से कई जिलो में बारिश का सिलसिला लगातार जारी है तो कहीं-कहीं ओले भी गिरे। लेकिन अब बड़े दिनों बाद राहत की खबर सामने आ रही है। एमपी मौसम विभाग ने प्रदेश में मौसम साफ होने की संभावना जताई है। कल यानि मंगलवार को एक नया सिस्टम सक्रिय होने जा रहा है जिसके चलते एक बार फिर मौसम में बदलाव देखा जाएगा।

सक्रिय होगा नया सिस्टम

MP Weather Update: 10 मार्च तक प्रदेश में बादलों की आवाजाही और तापमान में उतार चढ़ाव जारी रहेगा। आज सोमवार को भी 30 जिलों में गरज-चमक बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के अनुसार, 5 मार्च से फिर एक नया वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव हो रहा है, बारिश के आसार कम है।

इन जिलों में बारिश के आसार

MP Weather Update: मध्य प्रदेश मौसम विभाग ने आज सोमवार को ग्वालियर व शहडोल संभाग के जिलों के अलावा अलीराजपुर, धार, मुरैना, शिवपुरी, रीवा, डिंडोरी, कटनी, छिंदवाड़ा, सिवनी, दमोह, पांढुर्णा, मंडला, बालाघाट, पन्ना, छतरपुर टीकमगढ़, रीवा, सीधी, सिंगरौली, मऊगंज, सतना, निवाड़ी, ग्वालियर और शहडोल संभाग कई जिलों में गरज चमक के साथ बारिश की संभावना जताई गई है। इस दौरान कहीं कहीं ओलावृष्टि भी हो सकती है।वही कई जिलों में 30 से 40 किलोमीटर घंटा की रफ्तार से हवाएं चलने के आसार है।

ये भी पढ़ें- Lipstick Became the Reason for Divorce: 30 रुपए की लिपस्टिक बनी तलाक की वजह, मामला जान आप भी पकड़ लेंगे अपना सिर

ये भी पढ़ें- Mohan Cabinet Going to Ayodhya: जय श्री राम के नारों के साथ अयोध्या रवाना हुई मोहन कैबिनेट, कहा यूपी सरकार से इस चीज की करेंगे मांग

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें