IMD issues heavy rain alert for Delhi-Up

Weather Update Today : दिल्ली-यूपी समेत इन राज्यों में होगी जमकर बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Weather Update Today : मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों में कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक इन जगहों पर

Edited By :   Modified Date:  October 8, 2023 / 09:26 AM IST, Published Date : October 8, 2023/9:26 am IST

नई दिल्ली : Weather Update Today : मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों में कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक इन जगहों पर मूसलाधार बारिश के अलावा आंधी-तूफान और बिजली कड़कने की चेतावनी भी जारी की गई है। उत्तर भारत की बात करें तो जम्मू कश्मीर, लद्दाख, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में 9 और 10 अक्टूबर को बारिश होगी। वहीं, कुछ इलाकों में आंधी तूफान आने के साथ बिजली कड़कने की गतिविधियां देखी जा सकती हैं। कई जगह गरज के साथ छींटे पड़ेंगे। वहीं दक्षिण भारत के मौसम की बात करें तो तमिलनाडु में रविवार 8 अक्टूबर से बुधवार 11 अक्टूबर तक, दक्षिणी कर्नाटक में 9 और 10 अक्टूबर, केरल में 10 और 11 अक्टूबर को भारी बरसात देखने को मिलेगी।

यह भी पढ़ें : Israel-Palestine War : युद्ध के बीच इज़राइल में फंसी भारतीय अभिनेत्री, टीम ने कहा नहीं हो रहा संपर्क

दिल्ली-यूपी में ऐसा रहेगा मौसम का हाल

Weather Update Today :  मौसम विभाग ने रविवार को मुख्य रूप से आसमान साफ रहने का अनुमान जताया है। IMD ने कहा कि अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 36 और 22 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। दिल्ली में 10 अक्टूबर को हल्की बारिश हो सकती है। जहां अगले कुछ दिन न्यूनतम तापमान 20 डिग्री और अधिकतम तापमान 37 डिग्री के आसपास रह सकता है।

वहीं यूपी में 9 अक्टूबर को पश्चिमी यूपी में एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ बारिश जरूर हो सकती है। हालांकि, इस दौरान पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रहने के चलते बारिश के आसार नहीं है। 10 अक्टूबर को यूपी के पश्चिमी हिस्से में कुछ जगहों पर गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है। 11 अक्टूबर को पश्चिमी यूपी और पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रहेगा।

यह भी पढ़ें : ODI World Cup-2023 : इंडिया-ऑस्ट्रेलिया के बीच महामुकाबला आज, प्लेइंग 11 को लेकर रोहित शर्मा ने किया बड़ा खुलासा 

उत्तराखंड में भी होगी बारिश

Weather Update Today :  मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटे में उत्तराखंड के कुछ जिलों में छिटपुट बारिश का अनुमान है। वहीं, अगले 10 दिनों तक मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है. तापमान में गिरावट दर्ज होगी।

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers