IMD issues heavy rain alert in delhi, up and haryana

Weather Update Today : इन राज्यों में बदलेगा मौसम का मिजाज, हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

Weather Update Today : पश्चिमी विक्षोभ की वजह से दिल्ली-एनसीआर में मौसम नरम बना हुआ है। इसकी वजह से कई इलाकों में बारिश और गरज के

Edited By :   Modified Date:  May 27, 2023 / 07:02 AM IST, Published Date : May 27, 2023/7:02 am IST

नई दिल्ली : Weather Update Today : पश्चिमी विक्षोभ की वजह से दिल्ली-एनसीआर में मौसम नरम बना हुआ है। इसकी वजह से कई इलाकों में बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ीं। शहर के पूसा समेत 47.2 मिमी बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार अब पश्चिम विक्षोभ दिल्ली के आसपास केंद्रित हो गया है। जिसके चलते आज भी दिल्ली-एनसीआर, राजस्थान, हरियाणा और पश्चिमी यूपी समेत पश्चिम भारत के कई इलाकों में बारिश हो सकती। हालांकि इस बारिश में तीव्रता नहीं होगी। बीच-बीच में ब्रेक के साथ महीने के अंत तक यह छिटपुट बारिश चलती रहेगी।

यह भी पढ़ें : सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि वालों की किस्मत, लक्ष्मी योग से होगी पैसों की बारिश 

महीने के अंत तक ऐसा रहेगा मौसम

Weather Update Today :  प्राइवेट मौसम एजेंसी स्काईमेट के अनुसार शुक्रवार को आसमान में छाए बादल और बारिश की वजह से अधिकतम तापमान में 5-6 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट आई और वह 37 डिग्री पर पहुंच गया। फिलहाल इस तापमान के और घटने की उम्मीद नहीं है। हालांकि इसमें ज्यादा बढ़ोतरी भी नहीं होगी, जिससे लोगों को तेज गर्मी से राहत मिल सकती है।

यह भी पढ़ें : सड़क पर बिछी लाशों का ढेर, ट्रक और बस की टक्कर में थम गई 19 यात्रियों की दर्दनाक मौत, मची अफरातफरी 

इन राज्यों में हुई बारिश

Weather Update Today :  मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार पिछले 24 घंटों में उत्तरी राजस्थान और पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हुई। और उत्तरी राजस्थान में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो भारी बारिश हुई। हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और दिल्ली के कई हिस्सों में धूल भरी आंधी भी चली। मध्य महाराष्ट्र और लक्ष्यदीप में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हुई। तटीय ओडिशा, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, राजस्थान, तटीय आंध्र प्रदेश, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, आंतरिक तमिलनाडु और केरल में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश भी हुई।

यह भी पढ़ें : इस राज्य के मुख्यमंत्री की बिगड़ी तबियत, डॉक्टर्स ने दी ये सलाह 

इस राज्यों में होगी बारिश

Weather Update Today :  एजेंसी के मुताबिक आज पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में धूल भरी आंधी के साथ हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है। पूर्वोत्तर भारत और सिक्किम में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश संभव है। कोंकण और गोवा और मध्य महाराष्ट्र में एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश के भी आसार हैं। ऊंचे पर्वतीय इलाकों में आज एक या दो जगहों पर बर्फबारी भी हो सकती है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers