MP Weather Update

MP Weather Update: एक्टिव होने जा रहा नया सिस्टम, बढ़ने जा रही ठंडक, जानें आने वाले दिनों का हाल

MP Weather Update अगले हफ्ते से फिर बदलेगा मौसम, जल्द एक्टिव होगा नया सिस्टम! गिरेगा पारा, बढ़ेगी ठंड़, आज इन जिलों में छाएगा कोहरा

Edited By :   Modified Date:  December 13, 2023 / 05:57 PM IST, Published Date : December 13, 2023/5:57 pm IST

MP Weather Update: भोपाल। मध्य प्रदेश के मौसम में उतार चढाव का दौर जारी है। एमपी में धीरे-धीरे तापमान में गिरावट जारी है जिसके चलते ठंडक बढ़ गई है। एमपी मौसम विभाग के अनुसार फिलहाल 3 से 4 दिन मौसम का मिजाज यूहीं बना रहेगा। अगले हफ्ते से नए वेदर सिस्टम के सक्रिय हो सकता है, जिससे मौसम में फिर परिवर्तन देखने को मिलेगा।

नया सिस्टम भी हो सकता है सक्रिय

MP Weather Update: फिलहाल कहीं भी बारिश को लेकर कोई अलर्ट जारी नहीं किया गया है, हालांकि बादल छाए रह सकते है। वही नमी आने से जबलपुर सहित अधिकांश जगह हल्के बादल छाए हुए हैं, आगामी एक-दो दिनों में बादल हटते ही तापमान में गिरावट आने की संभावना है। फिलहाल तीन-चार दिन तक मौसम का मिजाज इसी तरह बना रह सकता है। इस दौरान रात के तापमान में और गिरावट हो सकती है।

20 दिसंबर के बाद बढ़ेगी ठंड

MP Weather Update: एमपी मौसम विभाग की माने 20 दिसंबर से लेकर 31 दिसंबर तक प्रदेश में देश ठंड बढ़ने की संभावना है, इसके साथ ही कई जिलों में धुंध पड़ने की संभावना है।वही उत्तर भारत की तरफ से आ रही हवा की रफ्तार 8 से 10 किलोमीटर प्रति घंटा से बढ़कर 10 से 15 किलोमीटर प्रति घंटा तक पहुंचने का अनुमान है। 16 दिसंबर को फिर से एक पश्चिमी विक्षोभ आने के संकेत मिल रहे है। यदि सक्रिय हुआ तो तापमान के साथ मौसम में फिर बदलाव देखने को मिलेगा।

ये भी पढ़ें- Tristariya Panchayat Chunav 2023: प्रदेश में त्रि-स्तरीय पंचायत उपचुनाव की तैयारियां हुईं तेज, 5 जनवरी को होगा मतदान

ये भी पढ़ें- Indore News: बकरी ने दिया एलियन जैसे बच्चे को जन्म, देखने के लिए लोगों की उमड़ी भीड़

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें