CG Arang Election Result: ‘आजादी के बाद सबसे ज्यादा काम किया फिर भी हार गए’.. देखें शिव डहरिया की हैरानी

नतीजों में सबसे ज्यादा चौंकाने वाली बात यह रही कि सरकार के नौ मंत्रियों को हार का सामना करना पड़ा। महज मुख्यमंत्री और तीन मंत्रियों को छोड़ इलाके के मंत्री अपनों सीट नहीं बचा पाएं।

  •  
  • Publish Date - December 4, 2023 / 08:21 PM IST

रायपुर: चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजों में तीन राज्यों में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा है। एमपी में जहाँ शिवराज सिंह को हटाकर उनके सत्ता में आने का सपना चकनाचूर हो गया तो वही छत्तीसगढ़ और राजस्थान में जनता ने उन्हें सत्ता से बाहर का रास्ता दिखा दिया। सबसे करारी हार का सामना कांग्रेस को छत्तीसगढ़ में ही करना पड़ा। पिछली बार प्रचंड सीटों के साथ सरकार में आई कांग्रेस की सीट इस बार आधी रह गई।

TS Singhdeo On Result: ‘मुझे CM बनाते तो मुमकिन है नतीजे कुछ और होते’.. रिजल्ट के बाद टीएस सिंहदेव की IBC24 से Exclusive बातचीत, देखें

नतीजों में सबसे ज्यादा चौंकाने वाली बात यह रही कि सरकार के नौ मंत्रियों को हार का सामना करना पड़ा। महज मुख्यमंत्री और तीन मंत्रियों को छोड़ इलाके के मंत्री अपनों सीट नहीं बचा पाएं। हारने वालों में नगर विकास मंत्री रहे और आरंग से कांग्रेस प्रत्याशी रहे शिव डहरिया भी शामिल है। नतीजों के बाद आईबीसी24 ने उनसे बात की और हार की वजहों पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि मत पति से निकले परिणाम प्रत्याशित है। शिव डहरिया ने दावा किया कि आजादी के बाद से अबतक किसी सरकार ने सबसे ज्यादा काम किया तो वह उनकी ही सरकार थी। लेकिन जनता जनार्दन ही असली मालिक है। बड़े नेताओं के साथ मिलकर हार की वजहों पर चर्चा और मंथन होगा।

यह रहा आरंग का परिणाम

रायपुर संभाग के आरंग विधानसभा सीट से कांग्रेस के शिव डहरिया को भाजपा के गुरु खुशवंत साहेब चुनौती दे रहे थे।
गुरु खुशवंत को 94 हजार 39 वोट मिले जबकि शिव डहरिया को 77 हजार 501 वोट हासिल हुए। इस तरह उन्हें 16 हजार 538 वोटो से हार का सामना करना पड़ा। यहाँ तीसरे नंबर पर बसपा के प्रत्याशी संतोष मार्कण्डेय रहे जिन्हे महज करीब 14 सौ वोट मिले।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp
IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें