Chhattisgarh Election Result 2023

Chhattisgarh Election Result 2023: हार की चार चिन्हारी..’कका’ पर पड़ी भारी! क्या जनता ने कांग्रेस की महत्वाकांक्षी योजना को नकार दिया?

Chhattisgarh Election Result 2023: हार की चार चिन्हारी..'कका' पर पड़ी भारी! क्या जनता ने कांग्रेस की महत्वाकांक्षी योजना को नकार दिया?

Edited By :   Modified Date:  December 5, 2023 / 10:18 PM IST, Published Date : December 5, 2023/10:18 pm IST

रायपुर। Chhattisgarh Election Result 2023 प्रदेश में पार्टी की हार का शॉक झेल रहे कांग्रेसी नेता हार को लेकर अलग-अलग वजहें गिना रहे हैं। पार्टी के जिम्मेदार नेता पद को लेकर आपसी खींचतान को हार की बड़ी वजह मानते हैं लेकिन भाजपा मानती है कि भूपेश बघेल सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं को भ्रष्टाचार का दीमक चट कर गया, जनता ने इसे पूरी तरह से खारिज कर दिया। सोशल मीडिया पर भी हार को लेकर भूपेश बघेल के कुछ संगवारियों पर हार की जिम्मेदारी बताने की होड़ दिखती है। आखिर क्या हैं हार की वजह, कौन हैं जिसने कांग्रेस को भीतर रहकर नुकसान पहुंचाया?

Read More: Balagaht News: चुनाव में किए गए वादे निभाने की बारी, चुनाव जीतते ही विधायक ने लगाई क्लास 

Chhattisgarh Election Result 2023 तो छग के डिप्टी CM टीएस सिंहदेव और कैबिनेट मंत्री मंत्री रहे अमरजीत भगत का मानना है कि अपनों ने मिलकर ही पार्टी को हराया है। वैसे पार्टी इस हार से शॉक में है और समीक्षा का दौर भी चल पड़ा है। दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर इस बात की चर्चा है कि कांग्रेस की हार की मुख्य वजह भ्रष्टाचार में डूबी महत्वाकांक्षी योजना नरूवा ,गुरुवा, घुरूवा बारी रही। भाजपा नेताओं ने भी चुटकी लेते हुए कहा कि भूपेश बघेल के संगवारी अकबर-ढेबर और गोबर कांग्रेस की हार के लिए जिम्मेदार हैं। एक तरफ कांग्रेस के राष्ट्रीय नेतृत्व सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी,और मल्लिकार्जुन खरगे ने छत्तीसगढ़ की इन चार चिन्हारी समेत सभी योजनाओं की तारीफ करते हुए इस मॉडल को पूरे देश में लागू करने की बात कही थी, तो अब सीनियर भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि भूपेश बघेल की सारी योजनाओं को छत्तीसगढ़ की जनता ने ही नकार दिया है ।

Read More: Nora Fatehi New Sexy Video: Nora Fatehi का बोल्ड वीडियो हुआ वायरल, हॉटनेस देख बढ़ी फैंस की दिल की धड़कन 

बीजेपी के वार पर कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भूपेश सरकार की योजनाओं ने प्रदेशवासियों का जीवन स्तर सुधारा। हमारी सरकार की योजनाओं के कारण ही बेरोजगारी दर कम हुई। हार हुई है, जिसके कारणों का हम आंकलन कर रहे हैं।

Read More: Bal Mukund Acharya Video: विधायक बनते ही मांस विक्रेताओं को धमकाने वाले बाल मुकुंदाचार्य बैकफुट पर.. अब सोशल मीडिया पर मांग रहे है माफ़ी, देखें Video

सवाल ये है कि क्या वाकई जनता ने कांग्रेस सरकार की महत्वाकांक्षी योजना को नकारा है। क्या बेहतर योजनाओँ पर करप्शन भारी पड़ गया, प्रदेश कांग्रेस नेताओं की आपसी खींचतान से हार मिली या फिर बीजेपी के क्षत्रपों की रणनीति के आगे सब फेल साबित हुआ? जाहिर है कांग्रेस भी इन सभी बातों की समीक्षा में जुटी है।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें