CG BJP Mandal Adhyaksh Suspend

CG BJP In Action: नप गए BJP के 2 मंडल अध्यक्ष.. उम्मीदवार के खिलाफ दिया धरना तो दिखाया पार्टी से बाहर का रास्ता

CG BJP Mandal Adhyaksh Suspend नप गए भाजपा के 2 मंडल अध्यक्ष.. उम्मीदवार के खिलाफ दिया धरना तो दिखाया पार्टी से बाहर का रास्ता

Edited By :   Modified Date:  October 16, 2023 / 08:49 PM IST, Published Date : October 16, 2023/8:49 pm IST

रायपुर: अधिकृत उम्मीदवार के खिलाफ धरना-प्रदर्शन करने वाले दो मंडल अध्यक्षों को भाजपा ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है। पार्टी ने बड़ा फैसला लेते हुए दोनों मंडल पदाधिकारियों को पार्टी से निष्काषित कर दिया है। नेताओं पर हुई इस कार्रवाई से संगठन में हड़कंप मचा हुआ है।

कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, इस दिग्गज नेता ने पार्टी का साथ छोड़ थामा आप का दामन 

क्या है मामला

दरअसल टिकट वितरण के बाद छत्तीसगढ़ के अलग-अलग सीटों पर उम्मीदवारों के खिलाफ स्थानीय नेताओं में नाराजगी देखने को मिली थी। लेकिन सबसे ज्यादा हंगामा जशपुर विधानसभा सीट में सामने आया था जहां संगठन के नेताओं ने अधिकृत प्रत्याशी रायमुनी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। यह सभी पूर्व मंत्री गणेशाराम भगत के समर्थक थे। स्थानीय स्तर पर हुए विरोध का असर जब नहीं हुआ तो दोनों नेता लाव लश्कर के साथ सीधे भाजपा के प्रदेश कार्यालय आ धमके और धरना प्रदर्शन करने लगे।

इनपर हुई कार्रवाई

भाजपा के प्रदेश आलाकमान ने अनुशासनहीनता के आरोप में जिन दो नेताओं को पार्टी से निष्काषित किया है उनमें सोनक्यारी मंडल के प्रमुख मनोज भगत और मनोरा मंडल अध्यक्ष विकास प्रधान शामिल है। दोनों ने पूरे धरना-प्रदर्शन की अगुवाई करते हुए गणेशराम भगत के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश भी की थी। उन्हें पार्टी के बड़े नेताओं ने समझाने की कोशिश की लेकिन वह अपनी मांग पर अड़े रहे।

’23 साल में भाजपा और कांग्रेस ने सिर्फ जनता को लूटा है’, इस नेता का बड़ा आरोप 

मीडिया में आया था मामला

रविवार को आईबीसी24 ने इस पूरे धरना प्रदर्शन पर विस्तृत रिपोर्ट प्रकाशित की थी। बताया गया था कि जशपुर के अलग-अलग मंडल के नेता किस तरह से डूमरतराई स्थित भाजपा के प्रदेश कार्यालय में धरना प्रदर्शन का रहे है। वे लम्बी लड़ाई के मूड में पहुंचे थे लिहाजा अपने साथ कई दिनों का भोजन भी साथ लेकर आये थे। हालाँकि पार्टी अपने फैसले पर अडिग रही और अनुशासन तोड़ने वाले दोनों नेताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया।

आदर्श आचार संहिता के बाद पहली कार्रवाई

भाजपा आलाकमान के लिए आदर्श आचार संहिता लागू होने और उम्मीदवारों की सूची सामने आने के बाद किसी नेता के खिलाफ यह पहली और बड़ी कार्रवाई है। बीजेपी को उम्मीद है कि इस कड़ाई के बाद जिन क्षेत्रो में स्थानीय नेता और संगठन के पदाधिकारी टिकट के विरोध में सुर बुलंद कर रहे होंगे उन्हें भी सबक मिलेगा। भाजपा ने इस कार्रवाई के आधार पर नेताओं को मर्यादा बनाये रखने और पार्टी के प्रति निष्ठावान रहकर कार्य करने का भी सन्देश दिया है।

अब जुड़े IBC24 के WhatsApp Channel से
IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers