CG Mahasamund Assembly News: आखिर विजय बघेल ने क्यों भरा महासमुंद से नामांकन?.. क्या है इसके पीछे की पूरी रणनीति, यहाँ जाने | CG Mahasamund Assembly News

CG Mahasamund Assembly News: आखिर विजय बघेल ने क्यों भरा महासमुंद से नामांकन?.. क्या है इसके पीछे की पूरी रणनीति, यहाँ जाने

बताया गया है कि आचार संहिता उल्लंघन के 952 मामले आयोग के सामने पहुंचे है, वही 309 प्रकरणों पर कार्रवाई करते हुए आयोग ने उनका निबटारा किया है जबकि बाकी शिकायतों पर कार्रवाई की प्रक्रिया जारी है।

Edited By :   Modified Date:  November 1, 2023 / 01:50 PM IST, Published Date : November 1, 2023/1:50 pm IST

रायपुर : प्रदेश की सबसे हाईप्रोफाइल सीट पाटन विधानसभा में विजय बघेल के नाम के दो प्रत्याशी मैदान में आने के बाद पाटन में अब मुकाबला रोचक हो गया है। पहले प्रत्याशी सांसद विजय बघेल भाजपा से चुनाव मैदान में है। तो महासमुंद के विजय बघेल ने भी निर्दलीय नामांकन दाखिल किया है।

बताया जा रहा है कि महासमुंद के विजय बघेल महासमुंद ब्ल़ॉक कांग्रेस के अध्यक्ष व राज्य चर्म शिल्पकार बोर्ड के उपाध्यक्ष खिलावन बघेल के छोटे भाई है। राजनीतिक गलियाओं में चर्चा है कि जानबूझकर किसी रणनीति के तहत विजय बघेल के नाम के व्यक्ति को चुनाव मैदान में उतारा गया है ताकि भाजपा को इसका नुकसान हो।

AIMIM In Assembly Election: राज्य में ओवैसी भी ठोंक रहे है चुनावी ताल.. 4 विधानसभाओं में खड़े किये उम्मीदवार.. अब कांग्रेस ने अलापा ‘B टीम’ का राग

बता दें कि पिछली बार भी नवागढ़ के विजय बघेल ने भी नामांकन भरा था और चुनाव में एक जैसे नाम की वजह से कई मतदाता कंफ्यूज भी हुए थे। हालांकि इस बार भाजपा प्रत्याशी औऱ् सांसद विजय बघेल को पहली सूची में ही टिकट मिल गया था जिसके बाद वे पूरे क्षेत्र में पहले राउंड का दौरा कर चुके हैं और लोगों से रूबरू हो चुके हैं।

1219 उम्मीदवारों ने दाखिल किया पर्चा

दूसरे चरण के निर्वाचन के लिए प्रदेश भर में नामांकन दाखिले की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। अब इन नाम-निर्देशन पत्रों के स्क्रूटनी की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है वही आखिर में उम्मीदवारों को नाम वापसी का मौक़ा दिया जाएगा। फिलहाल चुनाव आयोग ने कुल जमा नामांकन से जुड़े आंकड़े साझा किये है। आयोग ने ख़ारिज नाम निर्देशन पत्रों की भी जानकारी दी है। बताया गया है कि दूसरे चरण के चुनाव में 1219 उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल किया है। वही निर्वाचन कार्यालयों ने 139 उम्मीदवारों के नामांकन खारिज भी किये है। खारिज हुए पत्रों में तकनीकी खामिया पाई गई थी। इसके बाद आयोग की तरफ से स्क्रूटनी और सुनवाई प्रक्रिया जारी है।

#EV2EVM: कौन होगा इस बार गोविंदपुरा का गोविंदा? क्या मामा जीतेंगे विश्वास या कमलनाथ रोकेंगे कमल का रथ? देखें ये स्पेशल कवरेज

बताया गया है कि आचार संहिता उल्लंघन के 952 मामले आयोग के सामने पहुंचे है, वही 309 प्रकरणों पर कार्रवाई करते हुए आयोग ने उनका निबटारा किया है जबकि बाकी शिकायतों पर कार्रवाई की प्रक्रिया जारी है। इसी तरह फ्री बीज सामान और शराब पर भी आयोग की तरफ से सख्ती से कार्रवाई की जा रही है। अब तक 39.53 करोड़ के सामान जब्त किये जा चुके है।

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत
सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत
IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें
Follow the IBC24 News channel on WhatsApp