छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश में 31 जुलाई तक हटाए जाएंगे ऐसे अधिकारी, निर्देश जारी, ये वजह आ रही सामने |

छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश में 31 जुलाई तक हटाए जाएंगे ऐसे अधिकारी, निर्देश जारी, ये वजह आ रही सामने

CG Assembly Election 2023: इस साल छत्तीसगढ़ समेत मध्यप्रदेश, राजस्थान, मिजोरम व तेलंगाना में विधानसभा चुनाव होना है। इन राज्यों में नवंबर-दिसंबर में चुनाव प्रस्तावित है। इस लिहाज से अब पांच महीने का समय बचा है। ऐसे में आयोग ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है।

Edited By :   Modified Date:  June 5, 2023 / 10:27 PM IST, Published Date : June 5, 2023/10:27 pm IST

CG Assembly Election 2023: रायपुर। इसी साल छत्तीसगढ़ समेत देश के पांच राज्यों में चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में चुनावी राज्यों के लिए भारत निर्वाचन आयोग ने निर्देश जारी किया है कि तीन वर्ष से एक ही जगह पर डटे अधिकारियों को हटाया जाए। आयोग ने स्थानांतरण-पदस्थापना की डेडलाइन 31 जुलाई 2023 तय की है।

सूत्रों की माने तो इसके लिए मुख्य सचिव को पत्र भेजा गया है। इस साल छत्तीसगढ़ समेत मध्यप्रदेश, राजस्थान, मिजोरम व तेलंगाना में विधानसभा चुनाव होना है। इन राज्यों में नवंबर-दिसंबर में चुनाव प्रस्तावित है। इस लिहाज से अब पांच महीने का समय बचा है। ऐसे में आयोग ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है।

read more: कल कोंडागांव जिले को मिलने वाली है ये सौगातें, सीएम भूपेश इन कार्यों का करेंगे लोकार्पण व भूमिपूजन

officers will be removed in Chhattisgarh-Madhya Pradesh by July 31 राज्यों के मुख्य सचिवों को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि राज्य में तीन साल या उससे ज्यादा समय तक एक ही जगह में कलेक्टर, अपर कलेक्टर, एडीएम, एसडीएम, रिटर्निंग आफिसर, असिस्टेंट रिटर्निंग आफिसर, तहसीलदार, ब्लाक डेवलपमेंट आफिसर समेत कई अधिकारी, आइजी, डीआइजी, एसपी, एडिशन एसपी, डीएसपी, सब इंस्पेक्टर, इंस्पेक्टर के अलावा कई अधिकारियों के तबादला करने कहा है।

read more: अमेरिका: राष्ट्रपति चुनाव के लिए रिपब्लिकन का उम्मीदवार बनने की दौड़ में शामिल हो सकते हैं पेंस

राज्य सरकारों को 31 जुलाई तक हर हाल में ऐसे में अफसरों के तबादले के लिए डेडलाइन जारी की है। इस आदेश का पालन कर जानकारी भी भेजने के निर्देश दिए हैं। अक्टूबर में चुनाव की घोषणा हो सकती है।