CG Vidhan Sabha Chunav Results 2023

CG Vidhan Sabha Chunav Results 2023: 90 सीटों के लिए मतगणना की तैयारी पूरी, कल सुबह इतने बजे से शुरू होगी काउंटिंग

CG Vidhan Sabha Chunav Results 2023: 90 सीटों के लिए मतगणना की तैयारी पूरी, कल सुबह इतने बजे से शुरू होगी काउंटिंग

Edited By :   December 2, 2023 / 12:38 PM IST

CG Vidhan Sabha Chunav Results 2023: रायपुर। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में चुनाव होने के बाद सभी को मतगणना का इंतजार है। बता दें कि कल यानि 3 दिसंबर को चार राज्यों के चुनाव परिणाम आएंगे। वहीं, केवल मिंजोरम में ही 3 दिसंबर की जगह 4 दिसंबर को मतगणना होगी।

Read More: Narayan Chandel on CM Baghel letter: ‘कांग्रेस पार्टी की सत्ता से कल विदाई..’, मतगणना से पहले पीएम मोदी को पत्र लिखने पर बोले नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल 

मतगणना के एक दिन पहले मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी की प्रेस कॉन्फ्रेंस में अहम जानकादी दी गई। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबा साहेब कंगाले ने जानकारी देते हुए बताया कि 90 सीटों के लिए मतगणना की तैयारी पूरी हो चुकी है। पारदर्शिता हेतु 90 ऑब्जर्वर की नियुक्ति की गई है। 90 में से 6 सीटो पर 21 काउंटिंग टेबल और बाकी सीटों पर 14 काउंटिंग टेबल होंगे।

Read More: Satta Bazar Latest Update: सट्टा बाजार में आया बड़ा अपडेट! इस राज्य में BJP को मिल रहा स्पष्ट बहुमत, कांग्रेस की बढ़ी टेंशन 

बता दें कि मतगणना हाल में मोबाइल पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा। सुबह 7 बजे स्ट्रांग रूम खोले जायेंगे। इसके बाद 8 बजे पोस्टल बैलेट की गणना होगी, तब जाकर 8.30 बजे से ईवीएम मतों की गणना शुरू होगी।

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers