IBC24 Chunavi chaupal in Chitrangi

IBC24 Chunavi chaupal in Chitrangi : चितरंगी के मतदाता दिखाएंगे कैसा रंग, समस्याओं के अंबार के बीच क्या बदलाव के लिए होगा मतदान

चितरंगी क्षेत्र में न ही स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए बड़े अस्पताल हैं और न ही शिक्षा के बड़े संस्थान।

Edited By :   Modified Date:  April 18, 2023 / 11:40 PM IST, Published Date : April 18, 2023/11:40 pm IST

IBC24 Chunavi chaupal in Chitrangi : चितरंगी विधानसभा सीट मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण विधानसभा सीट है, जहां 2018 में भारतीय जनता पार्टी के अमर सिंह ने जीत दर्ज की थी। इस बार चितरंगी विधानसभा सीट के परिणाम किस पार्टी के पक्ष में होंगे, यह जनता को तय करना है। जनता के इसी मूड को भांपने और चुनावी बयार को समझने हम लाएं है आप के लिए चुनावी चौपाल। हम करेंगे जनता से सीधी बात और जानेंगे उनके क्षेत्र के विधायक का परफॉर्मेंस। हम यह भी जानेंगे की आने वाले चुनावों में क्या होंगे असल मुद्दे और किन मुद्दों को ध्यान में रखते हुए मतदाता करेंगे मतदान।

चार साल की बच्ची को बनाया हवस का शिकार, निजी स्कूल के प्रधानाध्यापक के Driver पर मामला दर्ज

आज हमारी चुनावी चौपाल सजी हैं सिंगरौली के चितरंगी विधानसभा में। चितरंगी विधानसभा विकास और जनकल्याण के मामलो में मध्यप्रदेश के सबसे पिछड़े इलाको में गिना जाता हैं। यहाँ न ही रोजगार की सुविधाएं हैं और न ही बुनियादी संसाधन। क्षेत्र की जनता रोजगार के लिए पलायन करने पर मजबूर है। क्षेत्र के शिक्षित युवा बेरोजगारी का दंश झेल रहे हैं और पलायन पर मजबूर हैं।

IBC24 Chunavi chaupal in Chitrangi : इसी तरह चितरंगी क्षेत्र में न ही स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए बड़े अस्पताल हैं और न ही शिक्षा के बड़े संस्थान। क्षेत्र के मतदाता इस बात से भी परेशान हैं की नागरिको के जरूरी दस्तावेजी काम बिना रिश्वत के नहीं होते। ज्यादातर लोगों को इन्ही वजहों से सरकारी योजनाओं का लाभ भी नहीं मिल पा रहा हैं। पर्वतों से घिरे चितरंगी विधानसभा क्षेत्र में पेयजल के लिए भी लोगों भटकना पड़ता हैं। सड़को की स्थिति भी यहाँ दम तोड़ रही हैं। क्षेत्र की जनता की मानें तो क्षेत्रीय विधायक जनसम्पर्क की औपचारिकता ही निभाते हैं। उनकी तरफ से आमजनों के लिए राहत के लिए अबतक कोई बड़े कार्य नहीं कराएं गए हैं।

जानी मानी एक्ट्रेस की मौत! खबर को लेकर अभिनेत्री के वकील ने किया बड़ा खुलासा

इस तरह देखा जाएँ तो 2 लाख 12 हजार से ज्यादा मतदाता वाले इस चितरंगी विधानसभा में मतदाता जरूरी संसाधनों के लिए जूझते नजर आ रहे हैं। चौपाल में चर्चा के दौरान उन्होंने बदलाव की बात कही हैं। वे चाहते हैं की जो उन्हें रोजगार उपलब्ध कराएगा, जो उन्हें स्वच्छ और भ्रष्टाचार रहित प्रशासन की सुविधा देगा उन्हें ही वह अपना जनप्रतिनिधि चुनेंगे। बहरहाल अब एक नजर चितरंगी में अबतक हुए चुनाव और उनके परिणामो पर…

2018 विधानसभा चुनाव परिणाम

अमर सिंह भाजपा 86,585 55%
सरस्वती सिंह कांग्रेस 27,337 17%

2013 विधानसभा चुनाव परिणाम

सरस्वती सिंह कांग्रेस 57,466 42%
जगन्नाथ सिंह भाजपा 47,621 35%

2008 विधानसभा चुनाव परिणाम

जगन्नाथ सिंह भाजपा 48,635 48%
बसंती कांग्रेस 23,026 23%

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें