CM Bhupesh Baghel Submitted Resignation: सीएम भूपेश बघेल ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा, कहा- ‘हार की समीक्षा करेंगे..’

CM Bhupesh Baghel Submitted Resignation: सीएम भूपेश बघेल ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा, कहा- 'हार की समीक्षा करेंगे..'

  •  
  • Updated On - December 3, 2023 / 10:09 PM IST

CM Bhupesh Baghel Submitted Resignation: रायपुर। इंतजार की घड़ी आखिर खत्म हो गई है। आज छत्तीसगढ़ के 90 सीटों पर मतगणना पूरे हो गए है। बता दें कि छत्तीसगढ़ में भाजपा खेमे में जश्न का माहौल है। वहीं, कांग्रेस में सन्नाटा पसरा हुआ है। इधऱ पाटन में चुनाव जीत हालिस हो गई लेकिन छत्तीसगढ़ में मिली करारी हार के बाद CM भूपेश बघेल ने अब अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया है। इस्तीफा सौंपने के बाद CM भूपेश बघेल ने कहा, कि वे हार की समीक्षा करेंगे। हमनें 5 साल छत्तीसगढ़ महतारी की सेवा की। जो जनादेश हमें मिला है उसे स्वीकार करेंगे। वहीं, सीएम बघेल ने भाजपा को जीत की बधाई भी दी।

Read more: Amarjeet Bhagat Claim: “अगली सरकार हमारी नहीं बनी तो मूंछ मुड़वा दूंगा” अमरजीत भगत ने चुनाव से पहले IBC 24 पर किया था दावा, देखें Video..

बता दें कि इस वर्ष 2023 में छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव दो चरणों में हुए। पहले चरण का मतदान 7 नवंबर और दूसरे चरण का चुनाव 17 नवंबर को हुए। पहले चरण में 20 सीटों पर और दूसरे चरण में 70 सीटों पर मतदान हुए। वहीं विधानसभा चुनाव में कुल 76.31 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था। पहले चरण में 70.87 प्रतिशत और वहीं दूसरे चरण में 75.08 मतदान हुआ था।

Read more:  Chhattisgarh assembly election 2023: एमसीबी जिले की दोनों विधानसभा के नतीजे घोषित, श्याम बिहारी जायसवाल 11880 मतों से, रेणुका सिंह 4919 मतों से विजयी

वहीं बीते पंचवर्षीय 2018 की बात करें तो उस वक्त भी छत्तीसगढ़ विधान सभा चुनाव दो चरणों में हुआ था। विधानसभा के कुल 90 सीटों में से पहले चरण का चुनाव 18 सीटों के लिए 12 नवंबर 2018 को हुआ था और और दूसरा चुनाव 72 सीटों के लिए 20 नवंबर को हुआ था। भाजपा के खिलाफ कांग्रेस को 68 सीटें जीतकर भारी जीत मिली। बता दें कि 15 साल बाद कांग्रेस को सत्ता में जगह मिली। वहीं भाजपा की बात करें तो 15 साल बाद भाजपा को करारा हार का सामना करना पड़ा था।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp