Gujarat Assembly Elections 2022

Gujarat Assembly Elections 2022: हर जिले में खुलेगा यंग वोटर्स के लिए स्पेशल बूथ,1274 बूथों की कमान संभालेंगी महिलाएं

Gujarat Assembly Elections 2022 Special booth for young voters will open in every district, women हर जिले में खुलेगा यंग वोटर्स के लिए स्पेशल बूथ,1274 बूथों की कमान संभालेंगी महिलाएं

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : November 3, 2022/2:29 pm IST

Gujarat Assembly Elections 2022: आज पूरे देश में गुजरात विधानसभा चुनाव की लहर हैं। दरशल आज गुरुवार को चुनाव आयोग ने गुजरात विधान सभा की तारीखों का ऐलान कर दिया हैं। चुनाव आयोग के हेड राजीव कुमार ने प्रेस कॉंफ्रेंस कर के तारीखों को जारी किया हैं। जिसके अनुसार दो चरणों में मतदान कराऐं जाएंगे। जिसमें पहले चरण की तारीख 1 दिसंबर, जबकि दूसरे चरण की तारीख 5 दिसंबर बताई गई हैं। पूरे राज्य में 51 हाजर 782 मतदान केंद्र हैं। जिनमें से स्पेशली 1274 पोलिंग बूथ महिलाओं के लिए बनाए गए हैं।

Read More: DA में 15 फीसदी की वृद्धि के आदेश जारी, कर्मचारियों को एक और बड़े तोहफे की सौगात, जानें कब से होगा भुगतान

दिव्यांगो के लिए 182 पोलिंह बूथ की व्यवस्था

Gujarat Assembly Elections 2022 पूरे राज्य भर में 182 पोलिंग बूथ खास कर दिव्यागों के लिए बनाए गए हैं। जहां पर उनके वोट में आने से लेकर वोट डालने तक खास खयाल रखा जाएगा। प्रदेश के युवा वर्ग के लिए चुनाव आयोग ने हर जिले में एक बूथ लगवाया है। जहां सबसे कम उम्र के प्रिसाइडिंग ऑफिसर होंगे।

Read More: मेजर’ वाले अदवि शेष की आ रही एक और धांसू फिल्म, टीजर देखकर घूम जाएगा दिमाग… 

मोरबी हादसे को लेकर कही ये बात 

Gujarat Assembly Elections 2022 चुनाव आयोग प्रमुख ने गुजरात के मोरबी में हुए हादसे को लेकर श्रद्धांजली अर्पित करी हैं। उसके बाद चुनाव को लेकर अपना बयान दिया हैं। आयोग प्रमुख ने कहा कि गुजरात विधानसभा चुनाव में 3 लाख 24 हजार 422 नए मतदाता पहली बार वोट डालेंगे। मतदान करने की जागरुकता को लेकर चुनाव आयोग नए कैंपेन शुरु करने की बात कही हैं।

Read More: Allegations against Virat Kohli: अपनी हार से बोखलाए बांग्लादेशी खिलाड़ी, विराट कोहली पर लगाए ऐसे आरोप, 5 रन को लेकर मचा घमासान 

रेड लाइट ऐरिया और थर्ड जेंडर तक पहुंचेगें

Gujarat Assembly Elections 2022 चुनाव आयोग के प्रमुख राजीव कुमार ने कहा कि हम रेड लाइट एरिया तक भी चुनाव में वोट डालने और मतदान की जागरुकता फैलने के लिए पहुंचने की कोशिस करेंगे। ताकि  उनके जीवन में कुछ बदलाव आए। ट्रांसजेंडर को लेकर चुनाव आयोग ने कहा कि  उनको भी वोट देने का हक हैं। राज्य के सरकार निर्माण में ट्रांसजेंडर भी एक बड़ा बजन होल्ड करते हैं।

Read More: लाल किला हमले के आरोपी की फांसी की सजा बरकरार, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की पुनर्विचार याचिका