Allegations against Virat Kohli: अपनी हार से बोखलाए बांग्लादेशी खिलाड़ी

Allegations against Virat Kohli: अपनी हार से बौखलाए बांग्लादेशी खिलाड़ी, विराट कोहली पर लगाए ऐसे आरोप, 5 रन को लेकर मचा घमासान

Allegations against Virat Kohli: अपनी हार से बोखलाए बांग्लादेशी खिलाड़ी, विराट कोहली पर लगाए ऐसे आरोप, 5 रन को लेकर मचा घमासान

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : November 3, 2022/1:50 pm IST

Allegations against Virat Kohli: एडिलेड। हाल ही में भारत बांग्लादेश के बीच रोमांचक मुकाबला हुआ जिसके बाद से बांग्लादेश की तरफ से भारतीय टीम पर कई आरोप लगाए जा रहे है। बता दें भारत ने ये मुकाबला 5 रनों से जीता है। जिसके बाद 5 रनों को लेकर घमासान मच गया है। भारत से रोमांचक मुकाबले में मिली हार के बाद बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज नुरुल हसन ने पूर्व कप्तान विराट कोहली पर फेक फील्डिंग का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि फील्ड अंपायरों ने एडिलेड में प्रेशर वाले गेम में इस बात को मिस कर दिया। अगर वे ध्यान देते तो भारत को 5 रनों की पेनाल्टी लगती। रोचक बात यह है कि इस मैच में भारत ने उसे 5 रनों से हराया। इस जीत के साथ ही भारत का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग पक्का हो गया है।

ये भी पढ़ें- DA में 15 फीसदी की वृद्धि के आदेश जारी, कर्मचारियों को एक और बड़े तोहफे की सौगात, जानें कब से होगा भुगतान

विराट कोहली पर लगाए आरोप

Allegations against Virat Kohli: नुरुल हसन ने दावा किया कि सातवें ओवर में हुई कोहली ने ऐसा दिखावा किया जैसे वह डीप से अर्शदीप सिंह को फेंक रहे हों। इस बात पर अंपायर मरैस इरास्मस और क्रिस ब्राउन ने ध्यान नहीं दिया। लिटन दास और नजमुल हुसैन शान्तो ने भी इस पर ध्यान नहीं दिया। हालांकि, सोशल मीडिया पर इसे लेकर बंटे हुए हैं। बांग्लादेश फैंस जहां नुरुल को सही कह रहे हैं तो दूसरी ओर भारतीय फैंस का कहना है कि बांग्लादेश हार पचा नहीं पा रहा है।

ये भी पढ़ें- Gujarat assembly election 2022: गुजरात चुनाव का ऐलान, यहां देखें पूरी चुनावी प्रक्रिया

नकली थ्रो पर लग सकता था 5 रनों का जुर्माना

Allegations against Virat Kohli: नुरुल ने से कहा कि अगर फैसला बांग्लादेश के पक्ष में जाता तो स्थिति कुछ और हो सकती थी। भारत ने मैच बांग्लादेश से पांच रनों (डीएलएस पद्धति) से छीन लिया, यह फेक फील्डिंग के बराबर ही था। उन्होंने कहा- निश्चित रूप से मैदान गीला था और इसका प्रभाव था और सभी ने इसे देखा और आखिरकार मुझे लगा कि जब हम बात कर रहे थे तो एक नकली थ्रो था और यह पांच रन का जुर्माना हो सकता था और यह हमारे पक्ष में जा सकता था, लेकिन दुर्भाग्य से भी वह नहीं आया। गौरतलब है कि इससे पहले एक नो-बॉल को लेकर विराट कोहली ने बैटिंग के दौरान अंपायर से मांग की थी, जिस पर बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन अंपायर से उलझते-उलझते बचे। विराट कोहली के बीच बचाव के बाद मामला आगे नहीं बढ़ा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें