latest Gujarat Election Result: गुजरात में कांग्रेस ने मारी हार, प्रदेश अध्यक्ष बोले- "ट्रेंड हमारे खिलाफ है, जनता का फैसला स्वीकार' |

latest Gujarat Election Result: गुजरात में कांग्रेस ने मारी हार, प्रदेश अध्यक्ष बोले- “ट्रेंड हमारे खिलाफ है, जनता का फैसला स्वीकार’

Gujarat Election Result : कांग्रेस ने पहली बार माना है कि गुजरात ट्रेंड उनके खिलाफ है, चुनाव आयोग पर गंभीर आरोप लगाए, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जगदीश ठाकोर ने कहा, "ट्रेंड हमारे खिलाफ है, जनता का फैसला स्वीकार करेंगे।

Edited By :   Modified Date:  December 8, 2022 / 10:57 AM IST, Published Date : December 8, 2022/10:26 am IST

Gujarat Assembly live Updates: अहमदाबाद: विधानसभा चुनाव के परिणाम आने शुरू हो गए हैं, गुजरात में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी अभी तक नजर आ रही है, शुरूआती रुझानों में भाजपा को बहुमत दिख रहा है। गुजरात विधानसभा में 182 सीटों के लिए दो फेज़ में मतदान किए गए थे। कांग्रेस और AAP काफी पीछे नजर आ रहे हैं। ताजा रुझान के अनुसार गुजरात में बीजेपी एक बार फिर से 150 के नीचे आ गई है, यहां बीजेपी अभी 148 सीटों पर आगे चल रही है, कांग्रेस 24 सीटों पर और AAP 5 सीटों पर और अन्य 5 सीटों पर आगे चल रहे हैं।

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल अपने निर्वाचन क्षेत्र घाटलोडिया में कुल 23,713 मतों से आगे चल रहे हैं।

कांग्रेस ने पहली बार माना है कि गुजरात ट्रेंड उनके खिलाफ है, चुनाव आयोग पर गंभीर आरोप लगाए, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जगदीश ठाकोर ने कहा, “ट्रेंड हमारे खिलाफ है, जनता का फैसला स्वीकार करेंगे।

चुनाव आयोग के आधिकारिक रुझानों के मुताबिक भाजपा 144 विधानसभा सीटों पर, कांग्रेस 20 सीटों, आम आदमी पार्टी 6 सीटों, निर्दलीय 3 सीटों पर, सपा 1 सीट पर और AIMIM 1 सीट पर आगे चल रही है।

Gujarat Assembly Election result 2022: गुजरात में मोरबी की तीनों सीटों पर बीजेपी आगे हो गई है, वहीं मजूरा से बीजेपी नेता और कैबिनेट मंत्री रहे हर्ष सांघवी आगे चल रहे हैं। मोरबी से बीजेपी उम्मीदवार कांतिलाल अमृतिया कुल 10,156 वोटों से आगे चल रहे हैं। उन्होंने अक्टूबर में मोरबी पुल ढहने के दौरान कई लोगों की जान बचाई थी।

बता दें कि गुजरात के 33 जिलों की 182 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव दो चरणों में एक दिसंबर और पांच दिसंबर को हुआ था। 182 विधानसभा सीटों के लिए गुजरात में भाजपा और कांग्रेस के बीच मुकाबला रहा है। हालांकि, इस बार आम आदमी पार्टी के चुनाव मैदान में उतरने से राज्य में त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिला। चुनाव बाद के एग्जिट पोल में गुजरात में भाजपा के लगातार सातवीं बार सरकार बनाने का अनुमान जताया गया है।