Gujarat Election Result: गुजरात में 12 दिसंबर को होगा सीएम का शपथ ग्रहण समारोह, शामिल होंगे मोदी-शाह |

Gujarat Election Result: गुजरात में 12 दिसंबर को होगा सीएम का शपथ ग्रहण समारोह, शामिल होंगे मोदी-शाह

Gujarat Election Results 2022 : गुजरात में बीजेपी को रुझानों में बहुमत मिल चुका है। अभी बीजेपी 158 सीटों पर आगे चल रही है, इस बीच बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल ने बताया गुजरात में शपथग्रहण समारोह 12 दिसंबर को होगा। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह भी शामिल होंगे।

Edited By :   Modified Date:  December 8, 2022 / 01:53 PM IST, Published Date : December 8, 2022/1:51 pm IST

Gujarat Election Results 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे आज (8 दिसंबर ) घोषित किये जा रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी (BJP) यहां पर ऐतिहासिक बढ़त पाते हुए दिख रही है। वहीं आम आदमी पार्टी (AAP)को भी इस चुनाव में अच्छे वोट शेयर मिले हैं। कांग्रेस पार्टी की हालात इस चुनाव के नतीजे में काफी खराब दिख रही है। हम आपको गुजरात विधानसभा के चर्चित 5 विधानसभा सीटों पर किस पार्टी का कैसा हाल रहा वह बताने जा रहे हैं।

read more: Himachal Pradesh Election Result 2022: सरकाघाट विधानसभा सीट से बीजेपी के दिलीप ठाकुर की जीत

गुजरात में बीजेपी को रुझानों में बहुमत मिल चुका है। अभी बीजेपी 158 सीटों पर आगे चल रही है, इस बीच बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल ने बताया गुजरात में शपथग्रहण समारोह 12 दिसंबर को होगा। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह भी शामिल होंगे।

read more: Mainpuri UP By-Election Result: बड़ी जीत की ओर डिंपल यादव, भाजपा प्रत्याशी को मिले मात्र इतने वोट

Gujarat Election Results 2022 गुजरात में बीजेपी की भव्य जीत को देखते हुए प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल ने मीडियो को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि गुजरात की जनता समझती है कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में बीजेपी ही कर सकती है। गुजरात की जनता को बहुत-बहुत धन्यवाद। गुजरात में दूसरे राजनीतिक दलों ने बड़ी-बड़ी योजनाएं बनाई थीं क्योंकि उन्हें सत्ता में आना ही नहीं था, गुजरात की जनता का विश्वास को बनाए रखना बीजेपी के चुने हुए जनप्रतिनिधियों की जिम्मेदारी है।

बता दें कि गुजरात के 33 जिलों की 182 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव दो चरणों में एक दिसंबर और पांच दिसंबर को हुआ था। 182 विधानसभा सीटों के लिए गुजरात में भाजपा और कांग्रेस के बीच मुकाबला रहा है। हालांकि, इस बार आम आदमी पार्टी के चुनाव मैदान में उतरने से राज्य में त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिला। चुनाव बाद के एग्जिट पोल में गुजरात में भाजपा के लगातार सातवीं बार सरकार बनाने का अनुमान जताया गया है।