Gujarat Exit Poll 2022: बीजेपी को 25 फीसदी मुस्लिम मतदाताओं ने किया वोट? रिजल्ट से पहले इस एग्जिट पोल से सब हैरान |

Gujarat Exit Poll 2022: बीजेपी को 25 फीसदी मुस्लिम मतदाताओं ने किया वोट? रिजल्ट से पहले इस एग्जिट पोल से सब हैरान

Gujarat Exit Poll 2022: बीजेपी को 25 फीसदी मुस्लिमों ने वोट दिया, जबकि कांग्रेस को 45 फीसदी मुस्लिम वोटरों का साथ मिला। आम आदमी पार्टी के खाते में 27 फीसदी मुस्लिम वोट गए हैं

Edited By :   Modified Date:  December 7, 2022 / 10:34 AM IST, Published Date : December 7, 2022/10:28 am IST

Gujarat Exit Poll 2022 Muslim Voters: गुजरात में विधानसभा के लिए कल परिणाम आएंगे, वहीं एग्जिट पोल में बीजेपी की लगातार 7वीं बार सरकार बनाने का अनुमान है। मतदान खत्म होने के बाद आए सभी एग्जिट पोल्स में बीजेपी राज्य में बड़ी जीत दर्ज कर सकती है। बीजेपी को गुजरात में एग्जिट पोल में अधिकतम 151 सीटें तक दिखाई गईं हैं। यदि ऐसा होता है तो फिर पार्टी राज्य में कांग्रेस के पुराने सबसे अधिक सीटें जीतने का रिकॉर्ड भी तोड़ देगी।

बता दें कि एग्जिट पोल में सीटों की संख्या और वोट प्रतिशत के अलावा भी कई आंकड़े सामने आए हैं। सर्वे में वोटर्स से कई सवाल भी किए गए हैं। एबीपी न्यूज-सी वोटर के सर्वे में लोगों से जानने की कोशिश की गई कि दलित और मुस्लिम वोटर्स ने किस पार्टी का साथ दिया है, तो जो जवाब सामने आया है वो काफी हैरान करने वाला है।

दलित वोटर्स ने बीजेपी को दिया सबसे ज्यादा वोट

सर्वे में दलित वोटर्स से जब उनकी राय ली गई तो पता चला कि बीजेपी को 48 फीसदी वोट दलित वोटर्स से मिलने वाले हैं, जबकि कांग्रेस के खाते में 38 फीसदी वोट आने का अनुमान है। आम आदमी पार्टी को 11 फीसदी दलित वोटर्स ने अपना मत दिया तो अन्य के खाते में तीन फीसदी दलित वोट जाने का अनुमान है।

मुस्लिम वोटर्स ने कांग्रेस को दिया सबसे ज्यादा वोट

Gujarat Exit Poll 2022 Muslim Voters: इसी कड़ी में मुस्लिम वोटर्स से भी उनकी राय ली गई है। एग्जिट पोल के अनुसार, बीजेपी को 25 फीसदी मुस्लिमों ने वोट दिया, जबकि कांग्रेस को 45 फीसदी मुस्लिम वोटरों का साथ मिला। आम आदमी पार्टी के खाते में 27 फीसदी मुस्लिम वोट गए हैं। अन्य को तीन फीसदी मुस्लिम वोट मिले हैं।

ओबीसी वोटर्स ने बीजेपी को दिया सबसे ज्यादा वोट

वहीं ओबीसी वोटर्स की बात करें तो बीजेपी के साथ 55 फीसदी, कांग्रेस के साथ 30 फीसदी, आप के साथ 13 फीसदी और अन्य के साथ दो फीसदी ओबीसी वोटर्स का साथ मिला है।

पटेल वोटर्स ने भी दिया बीजेपी को सबसे ज्यादा वोट

गुजरात में पटेल वोटर्स बड़ी संख्या में हैं। लेउआ और कड़वा पटेल, दोनों ने ही बीजेपी को जमकर वोट किया है। एग्जिट पोल के अनुसार, 48 फीसदी लेउआ पटेल वोटर्स ने बीजेपी को वोट दिया, जबकि 32 फीसदी लेउआ पटेल वोटर्स ने कांग्रेस का साथ दिया। वहीं, आप को भी 17% लेउआ पटेल वोटर्स का साथ मिला है। तीन फीसदी ने अन्य को वोट किया। वहीं, कड़वा पटेल की बात करें तो बीजेपी को 55 फीसदी, कांग्रेस को 34 फीसदी, आप को 8 फीसदी और अन्य को तीन फीसदी ने वोट दिया।

एग्जिट पोल में बीजेपी की बड़ी जीत

गौरतलब है कि लगभग सभी एग्जिट पोल्स में भाजपा को बहुत से ज्यादा बड़ी जीत मिलती दिखाई दे रही है। आज तक माई एक्सिस ने गुजरात में भाजपा को 129 से 151 सीटें दी हैं, वहीं इस एग्जिट पोल में कांग्रेस 16 से 30 और आम आदमी पार्टी 9 से 21 सीटों पर सिमट रही है। वहीं अन्य दल को 2 से 6 सीटें मिलने का अनुमान है। बात करें एबीपी-सी-वोटर की तो इसने भाजपा को 128 से 140, कांग्रेस को 31 से 43, आप को 3 से 11 और अन्य को 2 से 6 सीटें दी हैं। रिपब्लिक-पी मार्क के एग्जिट पोल में भाजपा को 128 से 148, कांग्रेस को 30 से 42, आप को 2 से 10 और अन्य को शून्य से 3 सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है।

read more: MCD Election Result : शुरुआती रुझानों में भाजपा 110 सीटों पर, AAP 105 पर ‘आगे, कांग्रेस काफी पीछे

read more: राहुल गांधी के नेतृत्व में राजस्थान में तीसरे दिन ‘भारत जोड़ो यात्रा’ शुरू

 
Flowers