Achar Sanhita In MP 2023 Date

Achar Sanhita In MP 2023 Date: हो गया फैसला…! इस दिन होगा आचार संहिता का ऐलान, इतने चरणों में होगा चुनाव! जानिए पूरी डिटेल

Achar Sanhita In MP 2023 Date विधानसभा चुनाव के लिए इस तारीख को होगा आचार सहिंता का ऐलान! सामने आई बड़ी जानकारी

Edited By :   Modified Date:  October 4, 2023 / 12:28 PM IST, Published Date : October 4, 2023/12:28 pm IST

Achar Sanhita In MP 2023 Date: भोपाल। छत्तीसगढ़, राजस्थान, मध्यप्रदेश, सहित पांच राज्यों में इसी साल के अंत तक चुनाव होना है। चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों के नेताओं ने तैयारी शुरू कर दी है। इसके अलावा आज निर्वाचन आयोग अंतिम सूची का प्रकाशन करने जा रही है। अंतिम सूची आने के बाद जल्द ही चुनाव तारीखों का भी ऐलान किया जाएगा।

Achar Sanhita In MP 2023 Date: आज निर्वाचन आयोग वोटर्स की अंतिम सूची जारी करने जा रहा है। निर्वाचन आयोग ने भी अपनी लगभग पूरी तैयारी कर ली है। ऐसा माना जा रहा है कि आगामी 10 दिन के अंदर चुनाव तारीखों का ऐलान होने के बाद प्रदेश में आचार संहिता लग जाएगी। बता दें मध्य प्रदेश में नबंवर के अंत तक नई सरकार अस्तित्व में आ जाएगी। हालांकि पिछली बार की तरह ही इस बार भी चुनाव एक ही चरण में होने की संभावना है।

Achar Sanhita In MP 2023 Date: जैसे-जैसे चुनावी सरगर्मी बढ़ती जा रही है लोग आचार संहिता और चुनाव की तारीखों को लेकर कयास लगाने लगे हैं। ऐसे में अक्टूबर का महीना शुरू हो चुका है। मिली जानकारी के मुताबिक निर्वाचन आयोग इस महीने के पहले या दूसरे हफ्ते में चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकती है। लेकिन फिलहाल हमें अधिकारिक ऐलान का इंतजार करना पड़ेगा।

एक साथ आएंगे नतीजे
Achar Sanhita In MP 2023 Date: केंद्रीय चुनाव आयोग की ओर से राजस्थान सहित पांच अन्य राज्यों छत्तीसगढ, मध्यप्रदेश, तेलंगाना और मिजोरम में भी चुनाव कराए जाएंगे और इन सबकी घोषणा एक साथ ही कराई जाएगी। हालांकि चुनाव के लिए मतदान, नामांकन की अधिसूचना अलग-अलग दिन होगी। मतगणना के साथ ही नतीजे सभी राज्यों के एक ही दिन आएंगे।

ये भी पढ़ें- Junnardeo Coal Mines News: जनता को बड़ी राहत, बंद नहीं होगी ये खदानें, पर्यावरण मंत्री ने दिया आश्वासन

ये भी पढ़ें- Women Reservation For Govt Job: शिवराज सरकार की बड़ी सौगात, महिलाओं को दिया जाएगा 35% आरक्षण, सरकारी नौकरी में मिलेगा फायदा

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक