7th Pay Commission Latest News 2023

कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज! इस प्रदेश में जल्द होगा 7वां वेतन आयोग लागू, सैलरी में होगी बढोतरी

7th Pay Commission Latest News 2023 : मेघालय में 7वें वेतन आयोग को लागू करेंगे और सरकारी कर्मचारियों का वेतन समय पर वितरित किया जाएगा।

Edited By :   Modified Date:  February 15, 2023 / 03:38 PM IST, Published Date : February 15, 2023/3:38 pm IST

7th Pay Commission Latest News 2023 : शिलांग। मेघालय सहित 2 अन्य पूर्वी राज्यों में विस चुनाव होने वाले है। जिसके लिए कांग्रेस-भाजपा और प्रदेश के राजनीतिक दलों ने अपनी कमर कस ली है। भाजपा जोरसोर से अपना प्रचार प्रसार कर रही है। मेघालय विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज घोषणा पत्र जारी किया। जेपी नड्डा ने कहा कि हम मेघालय में 7वें वेतन आयोग को लागू करेंगे और सरकारी कर्मचारियों का वेतन समय पर वितरित किया जाएगा।

read more : महाशिवरात्रि से पहले फिर हुई पत्थरबाजी, दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प के बाद शहर में लगाया गया कर्फ्यू

7th Pay Commission Latest News 2023 : चुनाव से पहले जेपी नड्डा ने कहा कि हमने फैसला किया है कि हम पीएम-किसान सम्मान निधि के तहत किसानों को दी जाने वाली राशि में सालाना 2 हजार रुपये की बढ़ोतरी करेंगे। हम बेटी के जन्म पर 50,000 रुपये का बॉन्ड देंगे और बालिकाओं को किंडरगार्टन से पोस्ट ग्रेजुएशन तक मुफ्त शिक्षा देंगे।

 

7th Pay Commission Latest News 2023 : पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि हम आश्रित विधवाओं और एकल माताओं को सशक्त बनाने के लिए सालाना 24,000 रुपये की वित्तीय सहायता की सहायता योजना भी शुरू करेंगे। उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को सालाना दो एलपीजी सिलेंडर दिए जाएंगे।

read more : स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव का बयान, मैंने चुनाव लड़ने से नहीं किया इनकार 

 

उन्होंने कहा कि युवाओं के सशक्तिकरण के लिए विशेष आर्थिक क्षेत्र स्थापित किए जाएंगे और रोजगार के अवसरों को बढ़ावा देने के लिए कई औद्योगिक इकाइयां स्थापित की जाएंगी। इसके अलावा रुपये की वार्षिक वित्तीय सहायता प्रदान करने वाली योजना। भूमिहीन किसानों को 3,000 और रुपये की वार्षिक वित्तीय सहायता। मछुआरों के लिए छह हजार रुपये देने का निर्णय लिया गया है।

 

 

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें