Nagaland Assembly Elections 2023

Nagaland Assembly Elections 2023: किसके सिर होगा जीत का ताज? NPP ने चुनावी मैदान में उतारे 22 उम्मीदवार, 12 राजनीतिक पार्टियां आजमा रहीं अपनी किस्मत

Nagaland Assembly Elections 2023: नगा पीपुल्स फ्रंट के प्रमुख शुरहोजेली लीजित्सू ने कहा कि चुनाव के बाद गठबंधन का विकल्प अब भी खुला है।

Edited By :   Modified Date:  February 23, 2023 / 07:49 PM IST, Published Date : February 23, 2023/7:49 pm IST

Nagaland Assembly Elections 2023 : कोहिमा। नागालैंड की स्थापना 1 दिसम्बर 1963 को भारत के 16वें राज्य के रूप मे हो हुई थी। भारत का यह पूर्वी राज्य चारों ओर से प्राकृतिक खूबसूरती से घिरा हुआ है। नागालैंड में इस साल 27 फरवरी 2023 को 60 सीटों पर विस चुनाव के लिए मतदान होना है। जिसके लिए सभी उम्मीदवारों ने कमर कस ली है। नागालैंड में इस बार का चुनाव बेहद ही खास होने वाला है। क्योंकि एक ओर जहां इतिहास में पहली बार चार महिला उम्मीदवारों में चुनावी रणभूमि में कदम रखा है तो वहीं दूसरी ओर इस बार 12 पार्टियां चुनावी मैदान में है। जिस लिहाज से यह चुनाव काफी रोमांच से भरा होगा।

read more : सप्ताह में 4 दिन काम और 3 दिन आराम, विधानसभा में सरकार का विधेयक पारित, जाने क्या होगा नियम

 

Nagaland Assembly Elections 2023 : चुनाव से पहले नागालैंड के पूर्व मुख्यमंत्री और नगा पीपुल्स फ्रंट के प्रमुख शुरहोजेली लीजित्सू ने कहा कि चुनाव के बाद गठबंधन का विकल्प अब भी खुला है, लेकिन यह तय नहीं है कि वे किस पार्टी का समर्थन करेंगे। एएनआई से बात करते हुए उन्होंने कहा कि आने वाला चुनाव बहुत खास है, क्योंकि पहले केवल 3-4 पार्टियां ही लड़ती थीं, लेकिन इस बार 12 राजनीतिक पार्टियां हैं। इसके साथ ही लीजित्सु ने कहा कि हमारी एकमात्र क्षेत्रीय पार्टी है, बाकी राष्ट्रीय पार्टियां हैं।

read more : महाअधिवेशन से पहले पवन खेड़ा पर पुलिस की कार्रवाई से भड़की कांग्रेस, जयराम रमेश बोले- मोदी की प्रतिशोध की राजनीति का नया उदाहरण 

 

Nagaland Assembly Elections 2023 : बीजेपी-एनडीपीपी गठबंधन के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, बीजेपी और एनडीपीपी के बीच संबंध बहुत अच्छे नहीं हैं। दोनों घोषणा कर रहे हैं कि वे अपने दम पर सरकार बनाएंगे, लेकिन मुझे नहीं लगता कि वे ऐसा कर पाएंगे। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में हमें मुश्किलों का सामना करना पड़ा है।

read more : व्यापम में 25 हजार से ज्यादा पदों पर निकली बंपर भर्ती, होगी सीधी भर्ती, जल्द करें आवेदन 

 

इसी के साथ आगें कहा कि पहले हम सभी 60 उम्मीदवारों को मैदान में उतारते थे, लेकिन इस बार आखिरी समय में हमारे कई उम्मीदवार दूसरे दलों में चले गए। मुझे पुनर्गठन के लिए ज्यादा समय नहीं मिला, जिसकी वजह से पार्टी केवल 22 उम्मीदवारों को खड़ा करने में सक्षम थी। उन्होंने कहा कि मुझे यकीन है कि सभी 22 जीतने का मौका देते हैं और हम केवल 12-15 सीटों की उम्मीद कर रहे हैं।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें