Salhoutuonuo Kruse first cabinet minister of Nagaland

नेफ्यू रियो का हुआ ‘राजतिल​क’, पांचवी बार बने सीएम, सलहौतुओनुओ क्रूस होगी प्रदेश की पहली कैबिनेट मंत्री

Salhoutuonuo Kruse first cabinet minister of Nagaland: पहली महिला विधायक सलहौतुओनुओ क्रूस को कैबिनेट मंत्री में भी जगह दी गई है।

Edited By :   Modified Date:  March 7, 2023 / 02:44 PM IST, Published Date : March 7, 2023/2:44 pm IST

Salhoutuonuo Kruse first cabinet minister of Nagaland : नई दिल्ली। आज नागालैंड और मेघालय में सीएम पद शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन है। इस दौरान मेघालय में 11 मंत्रियों ने शपथ ली तो वहीं नागालैंड में नेफियू रियो ने पांचवीं बार नागालैंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। इस दौरान पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, असम सीएम हेमंत बिस्वा सरमा की मौजूदगी भी रही।

read more : ये राख नहीं खास! होलिका दहन की राख देती हा मां लक्ष्मी को न्योता, घर में बनी रहती है बरकत 

Salhoutuonuo Kruse first cabinet minister of Nagaland : मुख्यमंत्री नेफ्यू के नेतृत्व में गठबंधन ने प्रदेश की 60 में से 37 सीटें हासिल की हैं। 1963 में नगालैंड के गठन के बाद से इस बार जनता ने 14वीं बार विधानसभा के लिए वोट डाले थे। प्रदेश के तकरीबन 60 साल के इतिहास में आज तक कोई भी महिला विधायक नहीं चुनी जा सकी थी। लेकिन इस बार ये परंपरा टूट गई। नगालैंड की जनता ने इस बार इतिहास रच दिया है। जनता ने इस बार एक नहीं बल्कि दो महिलाओं को जिताकर विधानसभा भेजा। दोनों महिला विधायक बीजेपी समर्थित एनडीपीपी से हैं।

read more : अगर आपके पास भी है 500 और 1000 के पुराने नोट, तो फिर मिल रहा बदलने का मौका? जानें वायरल दावे की हकीकत 

नागालैंड की पहली महिला कैबिनेट मंत्री

Salhoutuonuo Kruse first cabinet minister of Nagaland : वहीं प्रदेश की पहली महिला विधायक सलहौतुओनुओ क्रूस को कैबिनेट मंत्री में भी जगह दी गई है। सीएम के साथ सलहौतुओनुओ क्रूस ने भी कैबिनेट मंत्री की शपथ ली। इसी के साथ जी काइतो ऐ, जैकब झिमोमी, केजी केन्ये, पी पैवांग कोन्याक, मेत्सुबो जमीर, तेमजेन इम्ना अलोंग, सीएल जॉन, सलहौतुओनुओ क्रूस और पी बशांगमोंगबा चांग सहित नौ विधायकों ने नगालैंड कैबिनेट में मंत्रियों के रूप में शपथ ली।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें