Mahindra Thar 5 Door launch date leaked

Mahindra 5 Door Thar को लेकर आया बड़ा अपडेट! लॉन्च डेट से लेकर कीमत हुई लीक

Mahindra Thar 5 Door launch date leaked महिंद्रा थार 5 डोर को पिछले कई महीनों में कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था

Edited By :   Modified Date:  May 27, 2023 / 07:01 PM IST, Published Date : May 27, 2023/7:01 pm IST

Mahindra Thar 5 Door launch date leaked : Mahindra Thar 5 Door के लॉन्च होने का इंतजार कर रहे लोगों को अभी और इंतजार करना पड़ेगा क्योंकि इस एसयूवी को लेकर आई रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी इस एसयूवी को 2024 की शुरुआत में लॉन्च कर सकती है। महिंद्रा थार 5 डोर को पिछले कई महीनों में कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था जिसके बाद इस एसयूवी के जल्द लॉन्च होने की उम्मीद नजर आ रही थी।

Read more: बिना कपड़ों के मंदिर में घुसी महिला, करने लगी उल्टी-सीधी हरकतें, मचा हड़कंप 

अभी हाल ही में आई रिपोर्ट्स की मानें तो जल्द लॉन्च होने वाली मारुति जिम्नी के चलते कंपनी ने इस लॉन्चिंग को 2023 के बजाय 2024 कर दिया है। यहां आप जान लीजिए कि इस एसयूवी में मिलने वाले संभावित इंजन, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन और कीमत की डिटेल।

इंजन स्पेसिफिकेशन

रिपोर्ट्स के अनुसार, महिंद्रा थार 5 डोर वेरिएंट में मिलने वाले पावरट्रेन विकल्पों में थार के मौजूदा मॉडल में मिलने वाला इंजन ही दिया जाएगा। इसका मतलब है कि थार 5-डोर एसयूवी को 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और 2.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दोनों के साथ पेश किए जाने की संभावना है।

फीचर्स और सेफ्टी

Mahindra Thar 5 Door launch date leaked : फीचर्स की बात करें तो कंपनी इसमें मौजूदा मॉडल वाले फीचर्स को कुछ अपडेट के साथ ही आगे बढ़ाएगी। मौजूदा मॉडल में मिलने वाले 7 इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम को अपडेट करते हुए 10.25 इंच का कर सकती है। इसके अलावा क्रूज कंट्रोल, हैलोजन की बजाय एलईडी हेडलैंप, एलईडी डीआरएल, इलेक्ट्रिकली कंट्रोल्ड एसी, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स जैसे फीचर्स को दिया जाएगा।

Read more: मां की एक गलती से मासूम को मिली खौफनाक सजा, हैवान पिता ने बच्ची को जमीन पर पटक कर उतारा मौत 

सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें चार एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, हिल डिसेंट कंट्रोल, ट्रेक्शन कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर और फ्रंट सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर्स को ही दिया जाएगा।

कीमत और मुकाबला

रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिंद्रा थार के 5 दरवाजे वाले वेरिएंट को कंपनी 15 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च कर सकती है और लॉन्च होने के बाद इस एसयूवी का मुकाबला मारुति सुजुकी जिम्नी 5 डोर के साथ होना है।

 

नए संसद भवन के उद्घाटन पर विवाद को लेकर आईबीसी24 चला रहा है महापोल ! इस पोल में शामिल होकर आप भी अपनी राय जरूर दें। हम आपके फैसले को रात 9 बजे IBC24 न्यूज में दिखाएंगे।

 

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें