Honda Forza 350 maxi-scooter launch

Bullet को टक्कर देने आ रही ये दमदार मैक्सी-स्कूटर, जानें कीमत और फीचर्स के साथ लॉन्चिंग डेट…

Honda Forza 350 maxi-scooter launch date released होंडा इंडियन मार्केट में अपनी नई मैक्सी स्कूटर Forza 350 का डिज़ाइन पेटेंट करवाया

Edited By :   Modified Date:  March 3, 2023 / 12:23 PM IST, Published Date : March 3, 2023/12:23 pm IST

Honda Forza 350 maxi-scooter launch : नई दिल्ली। इंडियन मार्केट में स्कूटर सेग्मेंट में Honda Activa सबसे ज्यादा मशहूर है और ये देश की सबसे ज्यादा बेची जाने वाली स्कूटर है। एक किफायती और डेली कम्यूटर के तौर पर इस स्कूटर ने जो पहचान बनाई है उसका कोई जवाब नहीं है। लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि होंडा यहां के बाजार के लिए कुछ बड़ी तैयारी कर रही है। होंडा ने हाल ही में इंडियन मार्केट में अपनी नई मैक्सी स्कूटर Forza 350 का डिज़ाइन पेटेंट करवाया है।

Read more: केंद्र सरकार की इन योजनाओं पर मिल रहा FD से ज्यादा बेनिफिट, निवेश का है बेहतर विकल्प, ऐसे उठाएं लाभ… 

मैक्सी स्कूटर के तौर पर Honda Forza 350 लॉन्च

हालांकि ग्लोबल मार्केट में ये स्कूटर पहले से ही मौजूद है और इससे पहले भी कई बार गाहे-बगाहें इस स्कूटर को इंडिया में लॉन्च करने का जिक्र होता रहा है। एक मैक्सी स्कूटर के तौर पर Honda Forza 350 काफी मशहूर है और इसे भारतीय बाजार में लॉन्च किए जाने की खबरें आती रही हैं।

ऑटोकार की एक रिपोर्ट के अनुसार होंडा ने अब इस स्कूटर के डिज़ाइन का पेटेंट इंडिया में करवाया है, जहां तक इसे इंडियन मार्केट में लॉन्च किए जाने का सवाल है तो कंपनी ने अब तक इस बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है। कुछ साल पहले, Honda ने इस स्कूटर को सीमित संख्या में डीलर्स को शोकेस किया था।

Read more: 51 साल से इन गांवों में नहीं खेली जा रही होली, चूल्हा जलाना भी वर्जित, जानें खास वजह… 

ग्लोबल मॉडलों का पेटेंट करवा चुकी है होंडा

Honda Forza 350 maxi-scooter launch : दरअसल, कंपनी इस शोकेस के बहाने इस बात की तस्दीक करना चाहती थी कि, भारतीय बाजार में एक मैक्सी-स्कूटर का क्या भविष्य है। ऐसो कई वाहन निर्माता करते रहते हैं, जो कि अपने आने वाले वाहनों को डीलर्स को दिखाकर ये जानना चाहते हैं कि बाजार में उन वाहनों का क्या भविष्य होगा। हालांकि होंडा इससे पहले भी कई बार ग्लोबल मॉडलों का पेटेंट करवा चुकी है, लेकिन उन मॉडलों को यहां लॉन्च नहीं किया गया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें