Royal Enfield Bullet 350

Royal Enfield Bullet 350: जबरदस्त फीचर्स के साथ लॉन्च हुई नई ‘बुलेट’, कीमत है मात्र इतनी

Royal Enfield Bullet 350: Royal Enfield ने आखिरकार घरेलू बाजार में अपनी मशहूर बाइक Bullet 350 के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लॉन्च कर दिया है।

Edited By :   Modified Date:  September 1, 2023 / 03:45 PM IST, Published Date : September 1, 2023/3:45 pm IST

नई दिल्ली : Royal Enfield Bullet 350: देश की प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी Royal Enfield ने आखिरकार घरेलू बाजार में अपनी मशहूर बाइक Bullet 350 के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लॉन्च कर दिया है। आकर्षक लुक और दमदार इंजन से लैस इस बाइक में कंपनी ने कई बड़े बदलाव किए हैं, जो कि इसे और भी बेहतर बनाता है। इस बाइक की शुरुआती कीमत 1.74 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है।

Royal Enfield ने नई बुलेट 350 में एस्थेटिक और मैकेनिक्ल हर तरह से अपडेट दिया है। ये कंपनी की सबसे किफायती मॉडलों में से एक है और इसका इतिहास दशकों पुराना है। इसकी लोकप्रियता का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि, इस मॉडल का नाम ब्रांड से भी ज्यादा मशहूर है, कई इलाकों में आज भी बुलेट का मतलब ही है कि, बात रॉयल एनफील्ड की हो रही है।

यह भी पढ़ें : Rajasthan IAS Transfer List: चुनावी साल में फिर IAS अफसरों का तबादला, बदले गए कलेक्टर

नई Bullet 350 में किए गए ये बदलाव

Royal Enfield Bullet 350:  Royal Enfield ने अपनी इस नई Bullet 350 को चेन्नई, तमिलनाडु में लॉन्च किया है। इस बाइक को कंपनी ने नए ‘J’ प्लेटफॉर्म पर डेवलप किया है, जिस पर आपको नई हंटर और मेट्योर जैसे मॉडल मिलते हैं। कंपनी इस बाइक में 349 सीसी, की क्षमता का सिंगल-सिलेंडर, लॉन्ग-स्ट्रोक इंजन का इस्तेमाल कर रही है, जो 6,100 आरपीएम पर लगभग 19.9 बीएचपी का पावर आउटपुट और 4,000 आरपीएम पर 27 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है।

यह भी पढ़ें : Rajim News: कलयुगी पिता की काली करतूत, दुधमुंहे बच्चे को उतारा मौत के घाट, मामला जानकर रह जाएंगे दंग

ग्राहकों को मिलेगा दमदार लुक

Royal Enfield Bullet 350:  रॉयल एनफील्ड की नई बुलेट 350 में हेडलाइट और टेललाइट का नया सेट दिया गया है। कंपनी ने इस बाइक को पहले की ही तरह रेट्रो लुक दिया है, इसमें एलसीडी स्क्रीन के साथ एक नया डिजिटल-एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है। जो कि मौजूदा इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के मुकाबले ज्यादा डिटेल जानकारी प्रदान करता है। स्विचगियर में भी बदलाव किया गया इसमें एक यूएसबी पोर्ट भी मिलता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें