बिहार : बड़हिया स्टेशन पर धरना-प्रदर्शन समाप्त, ट्रेनों का परिचालन हुआ सामान्य

बिहार : बड़हिया स्टेशन पर धरना-प्रदर्शन समाप्त, ट्रेनों का परिचालन हुआ सामान्य

: , May 23, 2022 / 09:55 PM IST

लखीसराय/हाजीपुर (बिहार), 23 मई (भाषा) पूर्व मध्य रेलवे (ईसीआर) के अंतर्गत मोकामा-किउल खंड स्थित बड़हिया रेलवे स्टेशन पर कई यात्री ट्रेनों के ठहराव की मांग को लेकर रविवार से धरना-प्रदर्शन कर रहे स्थानीय लोगों ने अधिकारियों से आश्वासन मिलने के बाद सोमवार को प्रदर्शन समाप्त कर दिया।

रेलवे अधिकारियों ने कहा कि बड़हिया रेलवे स्टेशन पर कई ट्रेनों के ठहराव की अनुमति दी जाएगी।

आंदोलनकारी स्थानीय यात्रियों की सुविधा के लिए कई एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव करने की मांग कर रहे थे जिनका बड़हिया में कोई ठहराव नहीं था।

राजकीय रेल उपाधीक्षक(किउल) इमरान परवेज ने कहा, ‘‘आंदोलनकारियों ने 15 दिनों के भीतर बड़हिया रेलवे स्टेशन पर पाटलिपुत्र-हटिया एक्सप्रेस और भागलपुर-मुजफ्फरपुर के निर्धारित ठहराव के आश्वासन के बाद अपना आंदोलन वापस ले लिया है।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा उन्हें लिखित आश्वासन भी दिया गया है कि अन्य ट्रेनों जिसकी वे मांग कर रहे हैं, का निर्धारित ठहराव अगले 60 दिनों में बड़हिया रेलवे स्टेशन किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि रविवार पूर्वाह्न 10 बजे से शुरू हुए आंदोलन के कारण इस रेल खंड पर 136 मेल, एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेनों को रद्द या उनका मार्ग परिवर्तन करना पड़ा था।

हाजीपुर स्थित ईसीआर मुख्यालय में पदस्थापित मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेन्द्र कमार ने बताया कि दानापुर मंडल अंतर्गत बड़हिया स्टेशन पर जारी धरना-प्रदर्शन के आज शाम समाप्त हो जाने के बाद पूर्व में रद्द की गयी 18 ट्रेनों का परिचालन पुनर्बहाल किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि इसके साथ ही जिन ट्रेनों का मार्ग परिवर्तन किया गया था और उनमें से जो ट्रेनें परिवर्तित मार्ग में प्रवेश नहीं की थी वे ट्रेनें अपने सामान्य मार्ग से चलेंगी।

भाषा सं. अनवर धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)