कार्यपालक अभियंता आठ लाख रूपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार |

कार्यपालक अभियंता आठ लाख रूपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार

कार्यपालक अभियंता आठ लाख रूपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 04:57 PM IST, Published Date : December 28, 2021/10:12 pm IST

पटना, 28 दिसंबर (भाषा) बिहार राज्य निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने पटना उच्च न्यायालय भवन प्रमण्डल के कार्यपालक अभियंता राजेश कुमार को आठ लाख रुपये की कथित रिश्वत लेते हुए मंगलवार को गिरफ्तार किया।

पटना स्थित ब्यूरो मुख्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक परिवादी गोपाल शरण सिंह ने 24 दिसंबर को शिकायत दर्ज करायी थी कि राजेश कुमार उच्च न्यायालय भवन, पटना प्रमण्डल के भवन एवं आवास के रंगरोगन, लकड़ी के काम, टाइल्स एवं अन्य कार्य पूरा कराने के पश्चात 80 लाख रुपये के बिल का भुगतान कराने के एवज में 10 प्रतिशत की दर से आठ लाख रुपये रिश्वत की मांग कर रहे हैं।

ब्यूरो द्वारा जारी विज्ञप्ति में बताया गया कि शिकायत सही पाए जाने पर मामला दर्ज कर अनुसंधानकर्त्ता और पुलिस उपाधीक्षक सुरेन्द्र कुमार मौआर के नेतृत्व में ब्यूरो की एक टीम ने राजेश कुमार को रिश्वत के तौर पर उक्त राशि लेते हुए उनके पटना स्थित फ्लैट से मंगलवार को गिरफ्तार किया।

पुलिस उपाधीक्षक के अनुरोध पर अभियुक्त के दो फ्लैट की तलाशी के दौरान तीन लाख रुपये नकद, दो किलो 380 ग्राम सोने का आभूषण मिला जिसकी कुल 1.13 करोड़ रुपये आंकी गई है।

ब्यूरो की टीम द्वारा राजेश के गृह ठिकानों की तलाशी के क्रम में पांच जमीन के कागजात भी मिले हैं जिसमें गुरुग्राम में पांच मंजिला भवन तथा नोएडा में दो व्यवसायिक दुकान शामिल हैं।

विज्ञप्ति के मुताबिक राजेश के 16 बैंक खातों में लगभण 27 लाख रुपये और म्यूचुअल फण्ड में भी 3.5 लाख रुपये निवेश की जानकारी मिली है। साथ ही उत्तर प्रदेश स्थित इंजिनियर इन्फोटेक प्राइवेट लिमिटेड में निवेश और एक्सिस बैंक में एक लॉकर का भी पता चला है। ब्यूरो ने बताया कि अभियुक्त को पूछताछ के बाद पटना स्थित निगरानी की विशेष अदालत में पेश किया जायेगा।

भाषा अनवर धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)