अवैध बालू उत्खनन मामलाः ईओयू ने दो भ्रष्ट लोक सेवकों के ठिकानों पर की छापेमारी |

अवैध बालू उत्खनन मामलाः ईओयू ने दो भ्रष्ट लोक सेवकों के ठिकानों पर की छापेमारी

अवैध बालू उत्खनन मामलाः ईओयू ने दो भ्रष्ट लोक सेवकों के ठिकानों पर की छापेमारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 AM IST, Published Date : April 13, 2022/10:06 pm IST

पटना, 13 अप्रैल (भाषा) बिहार की आर्थिक अपराध इकाईर (ईओयू) ने बालू के अवैध उत्खनन, परिवहन, भण्डारण तथा गैर कानूनी व्यापार को लेकर दो संदिग्ध भ्रष्ट लोक सेवकों के ठिकानों पर बुधवार को छापेमारी की ।

अपर पुलिस महानिदेशक (ईओयू) नय्यर हसनैन खान ने बताया कि अवैध बालू उत्खनन की कार्यशैली, संदिग्धों- बिचौलियों एवं राज्य तथा जिला स्तरीय पदाधिकारी-कर्मियों की भूमिका की जांच के दौरान पटना जिले के पालीगंज के तत्कालीन अंचलाधिकारी राकेश कमार एवं भोजपुर जिले के संदेश थाने के तत्कालीन थानाध्यक्ष पंकज कुमार की इस गैर-कानूनी धंघे में संदिग्ध भूमिका की बात सामने आयी एवं उनके द्वारा आय से अधिक परिसम्पति अर्जित किये जाने कीमें सूचना भी प्राप्त हुई थी।

उन्होंने बताया कि राकेश कुमार जमुई जिला के झाझा अंचल, औरंगाबाद जिला के हसपुरा अंचल, पटना के पालीगंज अंचल एवं जहानाबाद के घोषी अंचल में पदस्थापित रहे थे ।

खान ने बताया कि सेवा में आने से पूर्व राकेश के पास कोई चल एवं अचल सम्पत्ति नहीं थी जबकि इनकी पत्नी के बैंक खाते में 1.40 लाख रूपये की राशि शेष पायी गयी थी ।

उन्होंने बताया कि अपने सेवा काल में राकेश ने अपने पद का भ्रष्ट दुरूपयोग कर ज्ञात ध आय के स्रोत से काफी अधिक धनार्जन किया है ।

खान ने बताया कि राकेश की परिसम्पत्तियों एवं अन्य व्यय के आधार पर इनकी आय से अधिक सम्पत्ति 2213442 रूपये पायी गयी है जो आय के ज्ञात वैध श्रोत से 62.8 प्रतिशत अधिक है ।

उन्होंने बताया कि पंकज 2009 बैच के सीधे नियुक्त पुलिस अवर निरीक्षक हैं ।वह औरंगाबाद एवं भोजपुर जिले में पदस्थापित रहे हैं । अपने सेवा काल में इन्होंने अपने पद का भ्रष्ट दुरूपयोग कर ज्ञात वैध आय के स्रोत से काफी अधिक धनार्जन किया।

खान ने बताया कि पंकज की परिसम्पत्तियों एवं अन्य व्यय के आधार पर इनकी आय से अधिक सम्पत्ति 8149924 रूपये पायी गयी है जो आय के ज्ञात वैध श्रोत से 136.19 प्रतिशत अधिक है ।

भाषा अनवर

रंजन राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers