दिल्ली के जंतर-मंतर पर नीतीश के खिलाफ धरना देंगे मांझी |

दिल्ली के जंतर-मंतर पर नीतीश के खिलाफ धरना देंगे मांझी

दिल्ली के जंतर-मंतर पर नीतीश के खिलाफ धरना देंगे मांझी

:   December 2, 2023 / 08:38 PM IST

पटना, दो दिसंबर (भाषा) बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने शनिवार को घोषणा की कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा किये गये अपने अपमान के विरोध में अगले सप्ताह राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर ‘धरना’ देंगे।

हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के प्रमुख मांझी हाल ही में बिहार विधानसभा के भीतर मुख्यमंत्री द्वारा उनके साथ किये गए कथित दुर्व्यवहार से नाराज़ हैं । मांझी ने कहा, ‘‘हमारा धरना पांच दिसंबर को जंतर-मंतर पर होगा जब हम ‘नीतीश कुमार स्वाहा’ जैसे मंत्रोच्चार के साथ हवन भी करेंगे।’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विभिन्न राज्यों में चुनावी रैलियों में एक से अधिक अवसरों पर ‘दलित’ नेता के अपमान का उल्लेख किया था।

बिहार में भाजपा नेता भी मांझी के साथ उस प्रदर्शन में शामिल हुए थे जो उन्होंने पटना उच्च न्यायालय परिसर के अंदर स्थापित बी आर अंबेडकर की मूर्ति के करीब किया था।

उन्होंने यह भी खुलासा किया कि वह इस महीने के अंत में यहां एक और सार्वजनिक बैठक करेंगे।

हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा प्रमुख ने नीतीश पर हमला करते हुये कहा, ‘अनुसूचित जाति के सभी सदस्य किसी न किसी तरह से कुमार के शासन का खामियाजा भुगत रहे हैं। उन्हें प्रेरित करने के लिए हम 24 दिसंबर को मिलर हाई स्कूल के मैदान में एक समारोह आयोजित करेंगे।’

भाषा अनवर रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers