ओवैसी में जिन्ना का ‘‘डीएनए’’ है, शरिया के अलावा उन्हें किसी कानून में विश्वास नहीं : गिरिराज |

ओवैसी में जिन्ना का ‘‘डीएनए’’ है, शरिया के अलावा उन्हें किसी कानून में विश्वास नहीं : गिरिराज

ओवैसी में जिन्ना का ‘‘डीएनए’’ है, शरिया के अलावा उन्हें किसी कानून में विश्वास नहीं : गिरिराज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 02:58 PM IST, Published Date : April 20, 2022/11:29 pm IST

बेगूसराय (बिहार), 20 अप्रैल (भाषा) केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बुधवार को आरोप लगाया कि एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी में ‘‘जिन्ना का डीएनए’’ है जो हर मुद्दे को ‘‘हिंदू बनाम मुस्लिम’’ नजरिए से देखते हैं और शरिया के अलावा किसी कानून में विश्वास नहीं करते हैं।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता सिंह हाल में सांप्रदायिक हिंसा की चपेट में आए दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में अतिक्रमण हटाने के अभियान को लेकर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख ओवैसी की नाराजगी पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे थे।

हैदराबाद के सांसद ने अतिक्रमण हटाने के अभियान को आपातकाल के दौरान तुर्कमान गेट की घटना से तुलना की और दिल्ली में भाजपा नियंत्रित नगर निगम पर जिंदा रहने की हिम्मत करने वाले गरीब मुसलमानों को दंडित करने का आरोप लगाया।

गिरिराज सिंह ने अपने संसदीय क्षेत्र में पत्रकारों से कहा, ‘‘दिल्ली में क्या हुआ है, मुझे इसकी पूरी जानकारी नहीं है। लेकिन मेरा मानना है कि नगर निगम के अधिकारियों ने कानून के अनुसार काम किया होगा।’’ उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘हालांकि, ओवैसी जैसे लोग हर चीज को हिंदू बनाम मुस्लिम दृष्टिकोण से देखते हैं। वह ऐसा इसलिए करते हैं क्योंकि उनमें जिन्ना का डीएनए है और वह देश के कानून में नहीं बल्कि शरिया कानून में विश्वास करते हैं।’’

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने भगवान राम की ऐतिहासिकता पर सवाल उठाकर विवाद खड़ा कर दिया था। मांझी की टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर सिंह ने कहा, ‘‘यह एक स्वतंत्र देश है जहां हर कोई, जो उसे अच्छा लगता है, कह सकता है। हम भगवान राम के भक्त हैं जिनकी ऐतिहासिकता पर सर्वोच्च न्यायालय की मुहर है।’’

भाजपा नेता का आशय अयोध्या मामले पर फैसले से था, जिससे राम जन्मभूमि के रूप में संदर्भित स्थल पर मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त हुआ।

इस बीच, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल (यूनाइटेड) के विधान पार्षद गुलाम रसूल बलियावी ने केंद्रीय मंत्री सिंह के राज्य में ‘‘हिंदू दबाव में हैं’’ टिप्पणी को लेकर उनपर तंज कसा।

बलियावी ने कहा, ‘‘वह (सिंह) अपनी पार्टी के तेजतर्रार नेता हैं। उनकी पार्टी केंद्र में सत्ता में है और राज्य में भागीदार है। ऐसे में उनकी बातों से सनातन धर्म और उसके अनुयायियों की बदनामी होती है।’’

भाषा अनवर सुरभि

सुरभि

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)