Transfer of 22 IAS and 45 State Administrative Service officers including 5 District Magistrates

पांच जिलाधिकारियों सहित 22 IAS और राज्य प्रशासनिक सेवा के 45 अधिकारियों का तबादला, आदेश जारी

Bihar Transfer Breaking : पांच जिलाधिकारियों सहित 22 आईएएस अधिकारियों और बिहार प्रशासनिक सेवा के 45 अधिकारियों का तबादला कर दिया।

Edited By :   Modified Date:  January 26, 2024 / 11:11 PM IST, Published Date : January 26, 2024/11:08 pm IST

पटना : Bihar Transfer Breaking : बिहार सरकार ने एक बड़े प्रशासनिक फेरबदल के तहत शुक्रवार को पांच जिलाधिकारियों सहित 22 आईएएस अधिकारियों और बिहार प्रशासनिक सेवा के 45 अधिकारियों का तबादला कर दिया। सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी एक अधिसूचना के अनुसार 2010 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी एवं पटना के जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह का तबादला मुख्यमंत्री सचिवालय में विशेष सचिव के पद पर कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें :  Face To Face Madhya Pradesh : अयोध्या में विराजे राम..काशी पर नया कोहराम! 

इन अधिकारियों का हुआ तबदला

Bihar Transfer Breaking :  सिंह हाल में शीतलहर के मद्देनजर पटना में विद्यालयों को बंद करने को लेकर राज्य शिक्षा विभाग के साथ अपने पत्राचार को लेकर चर्चा में रहे थे। वर्ष 2011 बैच के आईएएस अधिकारी शीर्षत कपिल अशोक को पटना का नया जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है। वह वर्तमान में महानिरीक्षक (कारागार) के पद पर तैनात हैं। इसी तरह 2013 बैच के आईएएस अधिकारी नवल किशोर चौधरी को भागलपुर का नया जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है। वह वर्तमान में गोपालगंज के जिलाधिकारी हैं।

वर्तमान में भागलपुर के जिलाधिकारी के पद पर तैनात 2013 बैच के आईएएस अधिकारी सुब्रत कुमार सेन को मुजफ्फरपुर का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है। बिहार राज्य खाद्य एवं असैनिक आपूर्ति निगम में मुख्य महापप्रबंधक के पद पर तैनात 2011 बैच के आईएएस अधिकारी रजनीकांत का तबादला लखीसराय के जिलाधिकारी के पद पर किया गया है। वर्ष 1995 बैच के आईएएस अधिकारी एवं वर्तमान में वित्त विभाग के प्रधान सचिव के पद पर तैनात अरविंद कुमार चौधरी को ग्रामीण विकास विभाग का प्रधान सचिव का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

यह भी पढ़ें :  Bajaj Chetak EV Sales: अचानक बढ़ी Bajaj Chetak EV की मांग, धीमी शुरुआत के बाद बढ़ी स्कूटर की बिक्री 

Bihar Transfer Breaking :  वर्ष 1996 बैच के आईएएस अधिकारी सेंथिल के कुमार की तैनाती योजना विभाग के नये प्रधान सचिव के पद पर की गई है। वह वर्तमान में गृह विभाग के प्रधानसचिव के पद पर तैनात हैं। वर्ष 1997 बैच की आईएएस अधिकारी सफीना ए एन को राजस्व बोर्ड सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया है। वह वर्तमान में अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के प्रधानसचिव के पद पर कार्यरत थीं। इसी तरह बिहार प्रशासनिक सेवा के 45 अधिकारियों की भी नयी तैनाती की गयी है। इससे पहले राज्य सरकार ने 23 जनवरी को 29 वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों का तबादला किया था। सामान्य प्रशासन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पहचान जाहिर नहीं करने की शर्त पर कहा कि पिछले छह सात दिन में किए गए स्थानांतरण और पदस्थापन नियमित कवायद थी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp