1500 students will not be able to give neet pg exam, what is the reason

नीट पीजी की परीक्षा नहीं दे पाएंगे 1500 स्टूडेंट्स , जाने क्या है वजह

1500 students will not be able to give neet pg exam, what is the reason

Edited By: , July 1, 2022 / 05:53 PM IST

भोपाल :neet pg exam मध्यप्रदेश में मेडिकल की पढाई कर रहे छात्रों की बढ़ी परेशानियां नीट पीजी की परीक्षा में नही हो सकगे 1500 स्टूडेंट्स शमिल । मिली जानकारी के अनुसार परीक्षा में देरी होने की वजह से मेडिकल की पढाई कर रहे छात्रों की बढ़ी मुशकिले। बता दे कि साल 2023 में होने वाली नीट पीजी की परीक्षा में 1500 छात्र नहीं हो सकेंगे शामिल कोरोना की वजह से स्टूडेंट्स की पढाई में काफी नुकसान हुआ है। जिसके चलते लोगो को एडमिशन से लेकर परीक्षा तक और परीक्षा से लेकर परिणाम तक काफी इंतजार करना पड़ा है जिसकी वजह से विद्यार्थी इस साल नीट पीजी परीक्षा में हिस्सा नही ले सकेगे ।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

Read More: शुरू हुआ झमाझम का दौर, विभाग ने किया येलो अलर्ट जारी, राजधानी को थोड़ा इंतजार और… 

पिछले साल भी हजारो विद्यार्थी नहीं दे पाए परीक्षा

neet pg exam मध्य प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय की देरी की वजह से प्रदेश के मेडिकल कॉलेज के विद्यार्थी नीट पीजी 2023 की परीक्षा नहीं दे पाएंगे। इस परीक्षा में बैठने के लिए 31 मार्च 2023 के पहले उनके इंटर्नशिप पूरा होना जरूरी थी जो की अभी तक शुरू भी नहीं हो पाई है । इस वजह से मध्यप्रदेश के साथ-साथ बिहार, उत्तर प्रदेश और छत्तीसगढ़ के छात्रो को दिक्कत आ सकती है।

नेशनल बोर्ड ऑफ एजुकेशन के रूल्स के हिस्सा से अगर उम्मीदवार इस परीक्षा का हिस्सा बनना चाहते हैं तो उन्हे अपना इंटर्नशिप कम्प्लीट करना अनिवर्य है यह नियम पूरे भारत में लागू होता है।  अगर विद्यार्थी अपने नीट यूजी की परीक्षा के बाद अगर इंटर्नशिप 31 मार्च तक पूरा कर लेते है तो वो नीट पीजी की परीक्षा में शामिल हो सकते है।

Read More; इस चॉकलेट के फायदे जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान, कई समस्याओं को करेगा दूर… 

विद्यार्थी का 1 साल हो सकता है बेकार

यूजी नीट परीक्षा में देरी और लेट नतीजे जारी होने की वजह से, पिछले साल छत्तीसगढ़ ,केरल ,झारखंड और महाराष्ट्र में करीबन 7000 बच्चे इस परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए थे। माना जा रहा की इस साल भी विद्यार्थी का 1 साल बेकार हो जाएगा।

Read More: 15 रुपए बढ़े पेट्रोल के दाम, डीजल की कीमतों में भी हुई इतनी बढ़ोतरी, जनता को एक और बड़ा झटका

विद्यार्थी का इंटर्नशिप नहीं हुआ पुरा

प्रदेश के कई निजी विश्वविद्यालय ने समय पर परीक्षा करवा कर और रिजल्ट जारी किए है जिसमे भोपाल के एसएन और पीपुल्स मेडिकल कॉलेज का नाम शामिल है वहीं प्रदेश के बाकी निजी और सरकारी मेडिकल कॉलेजों में 2017 बैच की इंटर्नशिप अभी तक शुरू नहीं हुई है।

Read More: नगरीय चुनाव के बीच पुलिस विभाग में फेरबदल, 9 थानों के TI के प्रभार में किया गया बदलाव

 

 

#HarGharTiranga