Mp weather update: शुरू हुआ झमाझम का दौर, विभाग ने किया येलो अलर्ट जारी

शुरू हुआ झमाझम का दौर, विभाग ने किया येलो अलर्ट जारी, राजधानी को थोड़ा इंतजार और…

Mp weather update: शुरू हुआ झमाझम का दौर, विभाग ने किया येलो अलर्ट जारी, राजधानी को थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा

Edited By: , July 1, 2022 / 05:53 PM IST

Mp weather update:भोपाल। जून में रूठा मानसून जुलाई महीने में मप्र पर मेहरबान रहेगा। मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में बन रहे वेदर सिस्टम और ट्रफ लाइन के कारण प्रदेश में इस महीने जमकर बारिश होगी। पिछले 24 घंटों में भी प्रदेश के पूर्वी और उत्तर पूर्वी इलाकों में अच्छी खासी बारिश दर्ज की गयी है वहीं आज भी भोपाल, इंदौर, उज्जैन, जबलपुर, रीवा, शहडोल, ग्वालियर संभाग के जिलों में झमाझम बारिश की उम्मीद है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

ये भी पढ़े- नीट पीजी की परीक्षा नहीं दे पाएंगे 1500 स्टूडेंट्स , जाने क्या है वजह

यलो अलर्ट जारी

Mp weather update: 4 जुलाई को बंगाल की खाड़ी में बनने वाले लो प्रेशर के एरिया के कारण राजधानी भोपाल समेत पूरे ही मप्र में मध्यम से लेकर भारी बारिश के आसार है। वहीं अगले 24 घंटों में सीधी, सिंगरौली, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, विदिशा, राजगढ़, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, रतलाम, देवास, उज्जैन, शाजापुर, मंदसौर और नीमच में भारी बारिश की संभावना है जिसके लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

ये भी पढ़े- नगरीय चुनाव के बीच पुलिस विभाग में फेरबदल, 9 थानों के TI के प्रभार में किया गया बदलाव

भोपाल को इंतजार

Mp weather update:हालांकि राजधानीवासियों को अच्छी बारिश के लिए अभी भी करीब 3 दिन का इंतजार करना पड़ेगा वहीं  भोपाल, नर्मदापुरम, चंबल, रीवा, शहडोल संभाग के जिलों में गुना,अशोकनगर में गरज-चमक के साथ बारिश होगी। मौसम विभाग ने प्रदेश में बिजली गिरने की आशंका जताई है।

 

#HarGharTiranga