मालकिन की रेप के बाद हत्या, पालतू तोता बना मुख्य गवाह, आरोपियों को हो सकती है उम्रकैद | After the rape of the mistress, the pet parrot becomes the main witness, the accused may get life imprisonment

मालकिन की रेप के बाद हत्या, पालतू तोता बना मुख्य गवाह, आरोपियों को हो सकती है उम्रकैद

मालकिन की रेप के बाद हत्या, पालतू तोता बना मुख्य गवाह, आरोपियों को हो सकती है उम्रकैद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : September 17, 2021/4:44 pm IST

ब्यूनस आयर्स। parrot becomes the main witness: अर्जेंटीना (Argentina) में रेप और हत्या के एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें मृतका के पालतू तोते को गवाह बनाया गया है। उसके आधार पर आरोपियों को दोषी ठहराया जा सकता है। 46 वर्षीय एलिजाबेथ टोलेडो (Elizabeth Toledo) की बलात्कार के बाद हत्या कर दी गई थी। जिस वक्त यह वारदात हुई उनका तोता वहीं मौजूद था, इसलिए मुख्य गवाह के तौर पर उसे कोर्ट के सामने पेश किया गया।

‘द सन’ की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस को एलिजाबेथ का शव उनके घर में ही मिला था, पुलिस को शक था कि मृतका के साथ रहने वालों ने ही इस वारदात को अंजाम दिया होगा, हालांकि, पूछताछ में उसे कुछ खास हासिल नहीं हो सका था, लेकिन अब तोते की गवाही दोषियों को सजा दिला सकती है।

ये भी पढ़ें: प्रदेश में गुरुवार को 2 लाख 14 हजार से ज्यादा लोगों को लगी वैक्सीन, अब तक 1 करोड़ 61 लाख 73 हजार वैक्सीनेट

parrot becomes the main witness :रिपोर्ट में बताया गया है कि घटनास्थल पर मौजूद एक पुलिसकर्मी ने तोते को कुछ बोलते हुए सुना था, जिसके बाद उसे लगा कि तोते की गवाही केस का रुख पलट सकती है, अर्जेंटीना के सैन इसिड्रो की अदालत में पुलिस ने बताया कि तोता कुछ बोल रहा था, जो शायद उसकी मालकिन के आखिरी शब्द थे, पड़ोसियों ने भी उसे ‘नहीं, कृपया, मुझे जाने दो, तुमने मुझे क्यों मारा’ बोलते सुना था।

ये भी पढ़ें: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को गार्ड ने मारा डंडा, रात में औचक निरीक्षण करने पहुंचे थे अस्पताल… जानें आगे क्या हुआ

पुलिस का मानना है कि एलिजाबेथ टोलेडो ने मरने से पहले आरोपियों से यही कहा होगा, जिसे उसने तोते ने याद कर लिया और बाद में वो उसे दोहराने लगा, पुलिस ने 53 वर्षीय मिगुएल रोलन और 65 वर्षीय जॉर्ज अल्वारेज़ के खिलाफ केस दर्ज किया हैै यदि दोनों को दोषी पाया जाता है तो उन्हें उम्रकैद की सजा हो सकती है।