Atiq Ahmad Murder case update

बड़ा खुलासा: अतीक अहमद ने खुद पर हमले की रची थी साजिश, इस खूंखार शख्स को सौंपी थी जिम्मेदारी

पुलिस ने अपनी जांच में दावा किया है कि अतीक अहमद ने पुलिस हिरासत में खुद पर हमले की साजिश रची थी।

Edited By :   Modified Date:  April 29, 2023 / 08:24 PM IST, Published Date : April 29, 2023/8:23 pm IST

Atiq Ahmad Murder case update: (lucknow) एक पखवाड़े पहले उत्तर प्रदेश के खूंखार माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद की प्रयागराज में उस वक़्त गोली मारकर निर्मम हत्या कर दी गई जब पुलिस की टीम उन्हें मेडिकल जाँच के लिए अस्पताल ले जा रही थी। मीडियाकर्मी बनकर आएं तीन हत्यारो ने दुस्साहसिक तौर पर उनपर हमला कर दिया और दोनों भाइयों को मौत के घाट उतार दिया। अब इस पूरे मामले की जांच यूपी की एसटीएफ और दूसरी जाँच टीम कर रही हैं।

“प्रदेश में माफिया पहले गुंडा टैक्स मांगते थे, आज अपनी जान की भीख मांग रहे” : CM योगी आदित्यनाथ

इसी जाँच के दौरान उत्तर प्रदेश पुलिस ने एक बड़ा खुलासा किया हैं। पुलिस ने अपनी जांच में दावा किया है कि अतीक अहमद ने पुलिस हिरासत में खुद पर हमले की साजिश रची थी। वह फायरिंग और बमबाजी कर अपनी सुरक्षा को और मजबूत करना चाहता था। उसे लगा कि हमले के नाटक के बाद न तो कोई और उसे मार पाएगा और न ही पुलिस उसका एनकाउंटर कर पाएगी। इसके लिए उसे अपने खास शूटर बमबाज गुड्डू मुस्लिम को जिम्मेदारी सौंपी थी। गुड्डू मुस्लिम ने पूर्वांचल के कुछ बदमाशों से भी संपर्क किया था।

महज 60 हजार में आपका हो सकता हैं रॉयल एनफील्ड हिमालयन, जानें कहां और क्या है ये ऑफर

Atiq Ahmad Murder case update: मीडिया के रिपोर्ट के अनुसार पुलिस ने दावा किया कि साजिश के तहत यह तय हुआ कि साबरमती जेल से लाए जाने के दौरान अतीक अहमद पर रास्ते में या प्रयागराज में किसी जगह पर हमला किया जाएगा। हमले में अतीक अहमद को कोई नुकसान नहीं पहुंचाना था। तय साजिश के तहत नजदीक से फायरिंग करनी थी और आसपास बम फेंके जाने थे। इसके जरिए यह संदेश देना था कि अतीक अहमद पर उनके विरोधियों ने हमला किया है, इसलिए उसकी सुरक्षा बढ़ाई जानी चाहिए।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें