Bhanupratappur by-election: कांग्रेस ने किया अपने प्रत्याशी का ऐलान, ब्रह्मानंद नेताम और सावित्री मंडावी के बीच होगा मुकाबला |

Bhanupratappur by-election: कांग्रेस ने किया अपने प्रत्याशी का ऐलान, ब्रह्मानंद नेताम और सावित्री मंडावी के बीच होगा मुकाबला

Bhanupratappur by-election: छत्तीसगढ़ में भानुप्रतापपुर उपचुनाव के लिए नामांकन का कल यानि 17 नवंबर अंतिम तारीख है, कांग्रेस प्रत्याशी कल सुबह 11 बजे नामांकन भरेंगे। इस दौरान उनके साथ CM भूपेश बघेल, मोहन मरकाम भी मौजूद रहेंगे। साथ ही कई मंत्री और विधायक भी मौजूद रहेंगे।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : November 16, 2022/10:43 am IST

Bhanupratappur by-election: रायपुर। छत्तीसगढ़ में भानुप्रतापपुर उपचुनाव के लिए नामांकन का कल यानि 17 नवंबर अंतिम तारीख है, कांग्रेस प्रत्याशी कल सुबह 11 बजे नामांकन भरेंगे। इस दौरान उनके साथ CM भूपेश बघेल, मोहन मरकाम भी मौजूद रहेंगे। साथ ही कई मंत्री और विधायक भी मौजूद रहेंगे।

बता दें कि भानुप्रतापपुर उपचुनाव के लए कल नामांकन का अंतिम दिन है ऐसे में आज कांग्रेस प्रत्याशी की आधिकारिक घोषणा हो  गई है। कांग्रेस से सावित्री मंडावी को टिकट मिला है, सावित्री मंडावी छत्तीसगढ़ के विधानसभा उपाध्यक्ष रहे स्व. मनोज मंडावी की पत्नी हैं, उन्होंने बीते दिन ही नामांकन खरीद लिया है।

भाजपा ने पूर्व विधायक ब्रह्मानंद नेताम को अपना प्रत्याशी बनाया

Bhanupratappur by-election: इसके पहले भजापा ने भी बीते दिन अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया है, भाजपा ने पूर्व विधायक ब्रह्मानंद नेताम को अपना प्रत्याशी बनाया है। 17 तारीख को ही भाजपा भी अपने प्रत्याशी का नामांकन दाखिल करेगी। जाहिर है कि इस बार सीधा मुकाबला ब्रह्मानंद नेताम और सावित्री मंडावी के बीच होने जा रहा है।

read more: IIT Delhi में नौकरी करने का सुनहरा मौका, कई पदों पर निकली है बंपर भर्ती, मिलेगी मोटी सैलरी, उम्मीदवार जल्द करें आवेदन

read more: श्रद्धा वालकर हत्याकांड के आरोपी के चेहरे पर पछतावे का कोई भाव नहीं था : पुलिस

गौरतलब है कि भानुप्रतापपुर से कांग्रेस विधायक और आदिवासी समाज के नेताओं में शामिल मनोज सिंह मंडावी का 16 अक्टूबर को निधन हो गया था। वे धमतरी के सर्किट हाउस में रुके हुए थे। वहीं अगले दिन सुबह उनके सीने में दर्द हुआ। अस्पताल ले जाते वक्त डॉक्टरों ने मनोज मंडावी को मृत घोषित कर दिया था।

छत्तीसगढ़ में कांकेर के भानुप्रतापपुर उपचुनाव के लिए भाजपा ने अपने प्रत्याशी के नाम की घोषणा कर दी है। भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने ब्रह्मानंद नेताम को उम्मीदवार बनाया है। नेताम साल 2008 में भी भानुप्रतापपुर से विधायक रह चुके हैं। उन्होंने दिवंगत नेता मनोज मंडावी को ही चुनाव में हराया था। ब्रम्हानंद नेताम की आदिवासियों में अच्छी पकड़ मानी जाती है। इस बार भाजपा आदिवासी आरक्षण के मुद्दे के साथ चुनाव मैदान में उतरी है। ऐसे में भाजपा को फायदा मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। वहीं सावित्री मंडावी को भी हाल ही दिवंगत हुए पति के प्रति सहानुभूति भी मिल सकती है।

read more: Petrol-Diesel Price: यहां बढ़ गए पेट्रोल के दाम, चेक करें अपने शहर का रेट